नहीं चली Reel तो Instagram देगा ऐसी सजा! इस फैसले से बढ़ेगी नए क्रिएटर्स की मुसीबत
Advertisement
trendingNow12491962

नहीं चली Reel तो Instagram देगा ऐसी सजा! इस फैसले से बढ़ेगी नए क्रिएटर्स की मुसीबत

अगर आपके वीडियो को कम लोग देखेंगे, तो इंस्टाग्राम उस वीडियो को कम अच्छी क्वालिटी में सेव करेगा. इससे आपके वीडियो अच्छे नहीं दिखेंगे और आपके फॉलोवर्स बढ़ने में दिक्कत हो सकती है. 

 

नहीं चली Reel तो Instagram देगा ऐसी सजा! इस फैसले से बढ़ेगी नए क्रिएटर्स की मुसीबत

अब इंस्टाग्राम पर अच्छा वीडियो पोस्ट करना थोड़ा मुश्किल हो गया है. इंस्टाग्राम के मालिक ने बताया है कि अगर आपका वीडियो ज्यादा लोगों द्वारा नहीं देखा जाता है या उस पर कम लाइक्स और कमेंट्स आते हैं, तो इंस्टाग्राम उस वीडियो को कम अच्छी क्वालिटी में सेव करेगा. ये खबर छोटे क्रिएटर्स के लिए अच्छी नहीं है. अगर आपके वीडियो को कम लोग देखेंगे, तो इंस्टाग्राम उस वीडियो को कम अच्छी क्वालिटी में सेव करेगा. इससे आपके वीडियो अच्छे नहीं दिखेंगे और आपके फॉलोवर्स बढ़ने में दिक्कत हो सकती है. इंस्टाग्राम इस बारे में जल्द ही कुछ बताएगा.

क्या बनाएं स्ट्रेटेजी?

बनाएं इंगेजिंग कंटेंट

अगर आप चाहते हैं कि आपके वीडियो की क्वालिटी अच्छी रहे तो आपको ऐसे वीडियो बनाने चाहिए जिन पर लोग ज्यादा से ज्यादा रिएक्ट करें. जैसे कि लोग आपके वीडियो पर लाइक करें, कमेंट करें और इसे दूसरों के साथ शेयर करें. जब लोग आपके वीडियो को ज्यादा पसंद करेंगे तो इंस्टाग्राम आपके वीडियो की क्वालिटी को भी अच्छा रखेगा.

अच्छी क्वालिटी में करें अपलोड

जब आप कोई वीडियो इंस्टाग्राम पर डालते हैं, तो कोशिश करें कि वह सबसे अच्छी क्वालिटी का हो. भले ही इंस्टाग्राम बाद में थोड़ी सी क्वालिटी कम कर दे, लेकिन आपका वीडियो फिर भी अच्छा दिखेगा.

बनाएं छोटी रील्स

इंस्टाग्राम पर छोटे और अच्छे वीडियो ज्यादा लोगों तक पहुंचते हैं. इसलिए, अपने वीडियो को छोटा बनाने की कोशिश करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उन्हें देखें.

कम क्वालिटी से पड़ेगा फर्क

कई लोगों को वीडियो की क्वालिटी में ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन, अगर किसी वीडियो में बहुत सारी छोटी-छोटी डिटेल्स हैं, तो क्वालिटी कम होने से वो डिटेल्स साफ नहीं दिखेंगी और वीडियो खराब लग सकता है. इंस्टाग्राम पर लाखों लोग वीडियो देखते हैं. अगर सभी वीडियो बहुत अच्छे क्वालिटी के होंगे तो इंस्टाग्राम के कंप्यूटर पर बहुत ज्यादा दबाव पड़ेगा. इसलिए, इंस्टाग्राम उन वीडियो को ही बहुत अच्छी क्वालिटी में रखता है जिन्हें ज्यादातर लोग पसंद करते हैं.

Trending news