छोड़िए iPhone 15 खरीदने के सपने... आ सकता है सबसे सस्ता बड़ी स्क्रीन वाला आईफोन! जानिए सबकुछ
Advertisement
trendingNow11890281

छोड़िए iPhone 15 खरीदने के सपने... आ सकता है सबसे सस्ता बड़ी स्क्रीन वाला आईफोन! जानिए सबकुछ

खबरें हैं कि साल 2024 में कंपनी iPhone SE 4 को लॉन्च कर सकता है. नए लीक में न सिर्फ लॉन्च टाइमलाइन का जिक्र है, बल्कि फोन के फीचर्स को भी हाइलाइट किया है. आइए जानते हैं iPhone SE 4 के बारे में...

छोड़िए iPhone 15 खरीदने के सपने... आ सकता है सबसे सस्ता बड़ी स्क्रीन वाला आईफोन! जानिए सबकुछ

iPhone 15 की लॉन्च से पहले कई चर्चाएं थी. लीक्स और कई अफवाहें सामने आईं. कुछ सच साबित हुईं तो कुछ हवा में चली गईं. अब iPhone 15 सीरीज लॉन्च हो गई है. अब चर्चा कंपनी ने बजट फ्रेंडली SE Series के बारे में हो रही है. खबरें हैं कि साल 2024 में कंपनी iPhone SE 4 को लॉन्च कर सकता है. नए लीक में न सिर्फ लॉन्च टाइमलाइन का जिक्र है, बल्कि फोन के फीचर्स को भी हाइलाइट किया है. आइए जानते हैं iPhone SE 4 के बारे में...

iPhone SE 4 new leak 

Apple ने 8 मार्च, 2022 को iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) को रिलीज़ किया, जो SE सीरीज़ का लेटेस्ट वर्जन है. यह iPhone SE (दूसरी पीढ़ी) का उत्तराधिकारी है, जिसे अप्रैल 2020 में जारी किया गया था. iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) में A15 बायोनिक चिप है, जो iPhone 13 सीरीज में भी पाई जाती है. यह चिप iPhone SE (दूसरी पीढ़ी) की तुलना में प्रदर्शन में काफी सुधार करती है. iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) में एक नया 12MP रियर कैमरा सिस्टम है जो बेहतर तस्वीरें और वीडियो कैप्चर करता है. इसमें एक 7MP का फ्रंट कैमरा भी है जो FaceTime और अन्य वीडियो कॉल के लिए उपयोग किया जा सकता है. iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) में सिरेमिक शील्ड फ्रंट कवर और ग्लास बैक है, जो इसे अधिक टिकाऊ बनाता है.

मिल सकती है बड़ी स्क्रीन

उम्मीद है कि आने वाले iPhone SE 4 में 6.1-इंच की स्क्रीन हो सकती है. बता दें, iPhone SE (2022) में में 4.7-इंच पैनल है. बड़ा डिस्प्ले आएगा तो यह बड़ी स्क्रीन वाला सबसे सस्ता लेटेस्ट आईफोन बन जाएगा. 

iPhone SE 4 को Apple के A15 बायोनिक चिप द्वारा संचालित होने की अफवाह है, जो iPhone 13 श्रृंखला में भी पाया जाता है. यह एक शक्तिशाली चिप है जो ठोस प्रदर्शन प्रदान करती है. फोन में एक 6.1-इंच का एलटीपीएस ओएलईडी डिस्प्ले भी होने की उम्मीद है, जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में एक बड़ा और बेहतर डिस्प्ले है.

कैमरा के शौकीनों के लिए, iPhone SE 4 में उन्नत कैमरे होने की उम्मीद है. रियर और सेल्फी दोनों कैमरों में बेहतर सेंसर या लेंस होने की अफवाह है, जो बेहतर फोटोग्राफी अनुभव का वादा करते हैं. इसके अलावा, iPhone SE 4 फेस आईडी का समर्थन करेगा, जो एक उन्नत बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण विधि है जो सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ती है.

iPhone SE 4 के डिज़ाइन को iPhone XR से प्रेरित होने की उम्मीद है, जिसमें डिस्प्ले नॉच और पिछले लाइटनिंग पोर्ट शामिल हैं. हालाँकि, फोन में एक USB-C पोर्ट होगा. नई सीरीज में कंपनी ने टाइप-सी पोर्ट देना शुरू कर दिया है. 

Trending news