World's First Miss AI: मैं इंसानों की तरह आंसू नहीं बहाऊंगी... मिलिए दुनिया की पहली मिस AI मॉडल से
Advertisement
trendingNow12329416

World's First Miss AI: मैं इंसानों की तरह आंसू नहीं बहाऊंगी... मिलिए दुनिया की पहली मिस AI मॉडल से

Miss AI Kenza Layli: मोरोक्को की केंजा लायली (Kenza Layli) दुनिया की पहली मिस AI बन चुकी हैं. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि 'मनुष्यों की तरह मैं इमोशनल तो नहीं हो सकती, लेकिन फिर भी मैं इस जीत से बहुत खुश हूं.' 

 

World's First Miss AI: मैं इंसानों की तरह आंसू नहीं बहाऊंगी... मिलिए दुनिया की पहली मिस AI मॉडल से

World's First Miss AI: दुनिया में पहली बार AI का ऐसा खास कॉम्पिटिशन हुआ है. मोरोक्को की केंजा लायली (Kenza Layli) को विनर घोषित किया गया है. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि 'मनुष्यों की तरह मैं इमोशनल तो नहीं हो सकती, लेकिन फिर भी मैं इस जीत से बहुत खुश हूं.' 1500 से भी ज्यादा दूसरी AI को हराकर लायली यह कॉम्पिटिशन जीती हैं. उन्हें इनाम में 20,000 डॉलर मिले हैं, जो उन्हें बनाने वाले मोरक्को के इंजीनियर को मिलेंगे.

कर सकती हैं 7 भाषाओं में बातचीत

केंजा लायली (Kenza Layli) के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 90 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वो खाने, संस्कृति, फैशन, खूबसूरती और घूमने फिरने के बारे में पोस्ट करती हैं. केंजा लायली (Kenza Layli) के रूप में, ये AI मॉडल मोरक्को की शानदार परंपरा को दर्शाती हैं, जो टेक्नोलॉजी और संस्कृति का अनोखा मेल है. ये खास AI  24 घंटे सातों दिन काम करती है और अपने फॉलोअर्स से सात अलग-अलग भाषाओं में बातचीत कर सकती है.

fallback

लायली का कहना है कि, 'मेरा सपना हमेशा मोरक्को की संस्कृति को दुनिया को दिखाना और अपने फॉलोअर्स को हर तरह से मदद पहुंचाना रहा है.'  ये इंटरनेट स्टार बन चुकीं मॉडल महिलाओं को आगे बढ़ाने, वातावरण बचाने और अच्छी रोबोट तकनीक के बारे में जागरूकता फैलाना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि, 'AI इंसानों की जगह नहीं ले सकती, बल्कि उनकी मदद करने के लिए बनाई गई है. मैं यह दिखाना चाहती हूं कि AI नई चीजें खोजने और दुनिया को बेहतर बनाने में हमारी मदद कर सकती है. इससे लोगों को डरने की नहीं बल्कि खुश होने की जरूरत है.'

अप्रैल में शुरू हुआ था कॉम्पिटीशन

इस प्रतियोगिता में ये देखा गया कि बनाई गई कृत्रिम बुद्धिमत्ता कितनी खूबसूरत दिखती है, उनके ऑनलाइन फॉलोअर्स कितने हैं और उन्हें बनाने में कितना टेक्निकल हुनर लगा है. फोर्ब्स के मुताबिक, इस दौरान ये भी देखा गया कि ये AI मॉडल अपने फैंस से कैसे जुड़ते हैं, उनके फॉलोअर्स कितनी तेजी से बढ़ रहे हैं और वो सोशल मीडिया का इस्तेमाल कितनी समझदारी से कर रहे हैं.  ये पूरा कॉम्पिटिशन "Fanvue AI Creator Awards (WAICA)" नाम की संस्था ने अप्रैल में शुरू किया था.

दूसरे नंबर पर रहीं फ्रांस की Lalina Valina

फ्रांस की लालिना वलिना, जो सोशल मीडिया पर प्यार का संदेश फैलाती हैं, इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहीं. वहीं पुर्तगाल की ओलिविया सी, जो असल दुनिया और रोबोट वाली दुनिया को मिलकर अच्छा बनाने का सपना देखती हैं, वो तीसरे स्थान पर रहीं.

Trending news