खरीद रहे हैं महंगा लैपटॉप तो 500 रुपये का गैजेट खरीदना न भूलें, डिवाइस को रखता है ठंडा
Advertisement
trendingNow12415159

खरीद रहे हैं महंगा लैपटॉप तो 500 रुपये का गैजेट खरीदना न भूलें, डिवाइस को रखता है ठंडा

Laptop Cooler: लैपटॉप ओवरहीटिंग यानी ज्यादा गर्म होने की समस्या से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं. अगर आपका लैपटॉप ज्यादा गर्म होता है तो उसकी परफॉर्मेंस कम हो जाती है और कई बार तो यह खराब भी हो सकता है. आइए आपको इसका समाधान बताते हैं. 

खरीद रहे हैं महंगा लैपटॉप तो 500 रुपये का गैजेट खरीदना न भूलें, डिवाइस को रखता है ठंडा

Laptop Accessories: अगर आप नया और महंगा लैपटॉप खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों के बारे में जानना चाहिए. लैपटॉप ओवरहीटिंग यानी ज्यादा गर्म होने की समस्या से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं. अगर आपका लैपटॉप ज्यादा गर्म होता है तो उसकी परफॉर्मेंस कम हो जाती है और कई बार तो यह खराब भी हो सकता है. ऐसे में आपको भारी नुकसान हो सकता है. 

समस्या का समाधान
लेकिन घबराएं की जरूत नहीं है. इस समस्या का एक आसान समाधान है. आप अपने लैपटॉप के लिए एक छोटा सा लेकिन बहुत उपयोगी गैजेट खरीद सकते हैं जो आपके लैपटॉप को ओवरहीटिंग से बचाएगा. इस गैजेट का नाम लैपटॉप कूलर है. यह गैजेट आपको मात्र 500 रुपये में मिल जाएगा. आप इस गैजेट को ऑनलाइन या किसी इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर से आसानी से खरीद सकते हैं. 

यह गैजेट क्या करता है?

लैपटॉप कूलर आपके लैपटॉप को ठंडा रखने के लिए एक छोटा सा पंखा होता है. आप इसे अपने लैपटॉप के नीचे रख सकते हैं. यह गैजेट लैपटॉप स्टैंड जैसा होता है, जिसमें कूलर लगा होता है. इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है. यह आपके लैपटॉप से USB पोर्ट के जरिए कनेक्ट हो जाता है और चलने के लिए पावर लेता है. यह कूलर आपके लैपटॉप से निकलने वाली गर्मी को सोख लेता है और आपके लैपटॉप को ठंडा रखता है. 

यह भी पढ़ें - iPhone SE 4 क्या जापान से खत्म कर देगा Apple का रिश्ता? लॉन्च से पहले सामने आ रही ये बातें

क्यों ज़रूरी है यह गैजेट?

लैपटॉप की उम्र बढ़ाता है - यह गैजेट आपके लैपटॉप को ओवरहीटिंग से बचाकर उसकी उम्र बढ़ाता है.
परफॉर्मेंस बढ़ाता है - जब आपका लैपटॉप ठंडा रहता है तो उसकी परफॉर्मेंस अच्छी होती है.
आपका काम आसान बनाता है - अगर आपका लैपटॉप गर्म नहीं होगा तो आप बिना किसी परेशानी के ज्यादा देर तक आसानी से काम कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें - Instagram लाया बड़ा मजेदार फीचर, स्टोरीज पर अब कर सकते हैं कमेंट्स

Trending news