Mark Zuckerberg लाए 'Mr. India वाला चश्मा'! अंग्रेजी को फट से ट्रांसलेट कर देगा हिन्दी में
Advertisement
trendingNow12447089

Mark Zuckerberg लाए 'Mr. India वाला चश्मा'! अंग्रेजी को फट से ट्रांसलेट कर देगा हिन्दी में

यह नया फीचर AI से चलता है और Meta Connect 2024 इवेंट में घोषित किया गया था. इससे अलग-अलग भाषाओं में बात करना बहुत आसान हो जाएगा. आइए जानते हैं Meta ray ban smartglasses के बारे में...

 

Mark Zuckerberg लाए 'Mr. India वाला चश्मा'! अंग्रेजी को फट से ट्रांसलेट कर देगा हिन्दी में

Meta Connect 2024 में, Ray-Ban के साथ मिलकर, Meta स्मार्ट चश्मे में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है, जिससे आप किसी भी भाषा में बात कर सकते हैं. यह नया फीचर AI से चलता है और Meta Connect 2024 इवेंट में घोषित किया गया था. इससे अलग-अलग भाषाओं में बात करना बहुत आसान हो जाएगा. आइए जानते हैं Meta ray ban smartglasses के बारे में...

Meta Ray-Ban Glasses

मेटा कनेक्ट 2024 में, मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि Ray-Ban चश्मे जल्द ही रीयल-टाइम में भाषाओं का अनुवाद कर सकेंगे. इससे आप चश्मे के स्पीकर से किसी भी भाषा में बात सुन सकेंगे, जिससे अलग-अलग भाषा बोलने वाले लोगों से बात करना आसान हो जाएगा.

कैसे काम करेगा?

Meta के Ray-Ban चश्मे किसी भी भाषा को अंग्रेजी में बदल सकते हैं, और आप इसे चश्मे के स्पीकर से सुन सकते हैं. मान लीजिए आप किसी से बात कर रहे हैं जो स्पेनिश, फ्रेंच या इतालवी बोलता है, तो चश्मे उस भाषा को तुरंत अंग्रेजी में बदल देंगे, जिससे आप समझ सकते हैं और जवाब दे सकते हैं. Meta आगे और भी भाषाओं को सपोर्ट देने की प्लानिंग कर रहे हैं. ताकि यात्रियों और अलग-अलग भाषाओं में बात करने वाले लोगों के लिए ये चश्मे और भी उपयोगी हों.

यह नया फीचर भाषाओं के बीच की दीवार तोड़ सकता है, जिससे लोगों के लिए दुनिया भर में बात करना आसान हो जाएगा. चाहे आप यात्रा कर रहे हों, काम कर रहे हों या रोजमर्रा की बातचीत कर रहे हों, AI से चलने वाला अनुवाद आपकी भाषाओं में बातचीत को बदल सकता है. 

लॉन्च टाइमलाइन का अभी कुछ पता नहीं

हालांकि Meta ने अभी तक यह नहीं बताया है कि यह फीचर कब आएगा, लेकिन लोगों में इसके लिए बहुत उत्साह है. रीयल-टाइम में भाषाओं का अनुवाद करना बहुत समय से तकनीकी कंपनियों का लक्ष्य है, और Google ने भी ऐसा करने की कोशिश की थी. लेकिन Google का प्रयोग आगे नहीं बढ़ सका, जिससे Meta के Ray-Ban चश्मे इस काम में सबसे आगे हो सकते हैं.

Trending news