Mukesh Ambani ने बांधे Mark Zuckerberg के तारीफों के पुल! बोले- 'मेरे दोस्त मार्क को इतिहास...'
Advertisement
trendingNow12487329

Mukesh Ambani ने बांधे Mark Zuckerberg के तारीफों के पुल! बोले- 'मेरे दोस्त मार्क को इतिहास...'

मुंबई में Nvidia के जेन्सन हुआंग के साथ बातचीत में, अंबानी ने कहा, 'मैं अपने दोस्त मार्क जुकरबर्ग का बहुत सम्मान करता हूं, उन्होंने Llama को ओपन सोर्स बनाया है. जुकरबर्ग ऐसा करने के लिए इतिहास में याद किए जाएंगे.'

 

Mukesh Ambani ने बांधे Mark Zuckerberg के तारीफों के पुल! बोले- 'मेरे दोस्त मार्क को इतिहास...'

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग की तारीफ की है क्योंकि उन्होंने Llama भाषा को सभी के लिए खोल दिया. मेटा ने इसे फरवरी 2023 में जारी किया था. Llama एक तरह का कंप्यूटर प्रोग्राम है जो भाषा समझता है. मुंबई में Nvidia के जेन्सन हुआंग के साथ बातचीत में, अंबानी ने कहा, 'मैं अपने दोस्त मार्क जुकरबर्ग का बहुत सम्मान करता हूं, उन्होंने Llama को ओपन सोर्स बनाया है. जुकरबर्ग ऐसा करने के लिए इतिहास में याद किए जाएंगे.'

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स हैं जुकरबर्ग

जुकरबर्ग अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों में तीसरे नंबर पर हैं. उनकी कुल संपत्ति लगभग 200 अरब डॉलर है. उन्होंने 2004 में फेसबुक शुरू किया था ताकि छात्र अपने दोस्तों की तस्वीरें देख सकें. उन्होंने 2012 में फेसबुक को सबके लिए खोल दिया.

अब 40 साल के जुकरबर्ग के पास फेसबुक की लगभग 13% हिस्सेदारी है. 2021 में फेसबुक का नाम बदलकर मेटा कर दिया गया ताकि कंपनी का ध्यान मेटा वर्स पर केंद्रित हो सके.

एनवीडिया कंपनी और मुकेश अंबानी की रिलायंस कंपनी मिलकर भारत में एक ऐसा केंद्र बना रहे हैं जहां AI पर काम होगा. इस केंद्र में बहुत सारे कंप्यूटर होंगे जो AI के काम आएंगे. इसके अलावा, यहां नई-नई चीजें बनाने के लिए भी काम होगा. एनवीडिया के मालिक जेन्सन हुआंग ने गुरुवार को यह जानकारी दी. रिलायंस इंडस्ट्रीज एक नया बड़ा डेटा सेंटर बना रही है जो एनवीडिया के सबसे नए ब्लैकवेल AI चिप्स का इस्तेमाल करेगा.

एनवीडिया कंपनी भारत में पहले से ही छह जगहों पर काम कर रही है. यह अमेरिकी कंपनी भारत में कई कंपनियों, क्लाउड कंपनियों और स्टार्टअप्स के साथ मिलकर AI इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने का काम कर रही है. एनवीडिया के सबसे उन्नत GPU, हाई-परफॉर्मेंस नेटवर्किंग और AI सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म और टूल्स का इस्तेमाल करके यह इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया जाएगा.

Trending news