गले में टांग लें ये लाइटर के साइज का AC, बटन दबाते ही मिलेगी सड़ी गर्मी से राहत
Advertisement
trendingNow11353112

गले में टांग लें ये लाइटर के साइज का AC, बटन दबाते ही मिलेगी सड़ी गर्मी से राहत

Pocket AC: गर्मियों का मौसम अब कुछ ही महीने का मेहमान है, इसके बावजूद भी लोग अभी भी उमस के चलते काफी परेशान हो रहे हैं, अगर आप भी इस गर्मी से परेशान हो रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक पॉकेट AC लेकर आए हैं तो आपको गर्मी से राहत देगा.

Photo Credit: thestreetsaga.com

Hanging AC in Online Market: भारत में गर्मियों का मौसम अब जा चुका है लेकिन कई बार बारिश की वजह से मौसम में सड़ी गर्मी पड़ने लगती है जिस से निपटने में आम पंखे फेल हो जाते हैं. दरअसल यह गर्मी ऐसी होती है जिसमें आपके शरीर से पसीने निकलते ही रहते हैं और सिर्फ एयर कंडीशनर ही इस गर्मी से आपको राहत दिला सकता है. एयर कंडीशनर के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि घर में या फिर दफ्तर में ही आप एयर कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन जब आपको बाहर जाना होता है तब कुछ भी काम नहीं आता है ऐसे में आपको पसीने में लथपथ होना पड़ता है. कई बार पसीना इतना ज्यादा हो जाता है कि आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है अगर आप चाहते हैं कि ऐसी समस्या आपके साथ ना आए तो आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो गर्मी को मिनटों में दूर कर देगा और एयर कंडीशनर जैसी ठंडक आपको देगा वह भी जहां पर आप चाहे.

fallback

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं वह असल में एक हैंगिंग फैन है जिसे आप अपने गले में लटका सकते हैं. इसका नाम Necklace Fan Mini Wearable Fans है. आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि इस फैन की कीमत सिर्फ ₹249 है, और यह आकार में किसी लाइटर के साइज का है. इसे आप अपने गले में लटका कर कहीं पर भी जा सकते हैं, और यह इतना छोटा है कि आपके कपड़ों के अंदर किसी को दिखाई भी नहीं देता है, लेकिन इसकी सबसे खास बात यह है कि यह इतनी तेज हवा फेकता है कि गर्म से गर्म मौसम में आपको तगड़ी कूलिंग मिलती है.

क्या है खासियत और कहां से कर सकते हैं इसे परचेज 

जैसा कि हमने बताया कि ग्राहक इसे से ₹249 में खरीद सकते हैं. यह स्ट्रीट सागा नाम की वेबसाइट पर उपलब्ध है. अगर बात करें इसकी खासियत की तो ग्राहकों को इसमें एक पावरफुल मोटर देखने को मिल जाती है साथ ही साथ इसमें एक छोटा सा डिस्प्ले भी लगा हुआ है जो इसकी चार्जिंग बताता है. यह एक बैटरी पावर्ड फैन है जिसे आप आसानी से घर पर चार्ज कर सकते हैं. इसके साथ आपको एक हैंगिंग स्ट्राइप भी मिलती है जो बेहद ही मजबूत होता है, और फैन को गिरने से बचाती है. इसे चलाने के लिए बस इसके बीच में लगा हुआ है एक बटन ऑन करना होता है और यह हवा फेंकना चालू हो जाता है. एक बार यह ऑन हो जाए उसके बाद आपको गर्मी का एहसास ही नहीं होगा फिर चाहे आप ड्राइव कर रहे हो या फिर आउटडोर में अपने दोस्तों के साथ बैठे हों.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news