WhatsApp चैट को किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर देगा सैमसंग का यह AI फीचर, है बड़े काम की चीज
Advertisement
trendingNow12328952

WhatsApp चैट को किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर देगा सैमसंग का यह AI फीचर, है बड़े काम की चीज

Samsung AI Feature on WhatsApp: सेमसंग इस साल Galaxy S24 सीरीज के साथ लाइव ट्रांसलेट जैसे AI फीचर्स लाया था, लेकिन अब कंपनी इस टूल को दूसरी ऐप्स पर भी ला रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग का लेटेस्ट One UI अपडेट WhatsApp चैट के लिए भी लाइव ट्रांसलेट देगा.

WhatsApp चैट को किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर देगा सैमसंग का यह AI फीचर, है बड़े काम की चीज

Samsung Live Translation Feature: स्मार्टफोन  निर्माता कंपनी सेमसंग इस साल Galaxy S24 सीरीज के साथ लाइव ट्रांसलेट जैसे AI फीचर्स लाया था, लेकिन अब कंपनी इस टूल को दूसरी ऐप्स पर भी ला रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग का लेटेस्ट One UI अपडेट WhatsApp चैट के लिए भी लाइव ट्रांसलेट देगा. यह जानकारी आइस यूनिवर्स नाम के एक टिपस्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था)  पर शेयर की है. उन्होंने एक पोस्ट करते हुए बताया कि गैलेक्सी एआई व्हाट्सएप के लिए रियल-टाइम ट्रांसलेशन लाएगा.

माना जा रहा है कि सैमसंग 10 जुलाई को पेरिस में होने वाले Galaxy Unpacked इवेंट में Galaxy AI के बारे में बड़ा खुलासा कर सकता है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 इन AI फीचर्स के साथ आने वाले पहले सैमसंग डिवाइस होंगे, वहीं पुराने मॉडल्स को भी बाद में ये मिल सकते हैं.

जनवरी में लॉन्च हुआ था ये फीचर
Samsung ने इस साल जनवरी में Circle to search और दूसरे गैलेक्सी एआई फीचर्स के साथ लाइव ट्रांसलेशन को पेश किया था. कंपनी का दावा है कि यह ट्रांसलेट फीचर कॉल के लिए रियल-टाइम ट्रांसलेशन में मदद करता है और सारा डेटा डिवाइस पर ही प्रोसेस होता है. सैमसंग ने ये भी बताया है कि ट्रांसलेट की गई चैट को सर्वर पर भेजने के बजाय उन्हें लोकल स्टोरेज में रखा जाता है, यानी नतीजे तेज और सही होते हैं. व्हाट्सएप पर लाइव ट्रांसलेट लाने से ज्यादा यूजर गैलेक्सी की दुनिया से जुड़ सकेंगे और शायद ये लोगों को सैमसंग के प्रोडक्ट खरीदने के लिए भी लुभाए.

लॉन्च होने वाले हैं ये प्रोडक्ट
उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग की AI टेक्नॉलॉजी न सिर्फ चैट ट्रांसलेट करने में मदद करे बल्कि मैसेजिंग ऐप पर वॉइस कॉल को भी ट्रांसलेट कर सके. सैमसंग इस हफ्ते एक नहीं बल्कि चार से ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है. इनमें Galaxy Unpacked 2024 में नए Galaxy Z Fold और Flip 6 मॉडल्स, Galaxy Watch 7 सीरीज और नई Galaxy Ring शामिल हैं.

Trending news