Sony ULT Wear Headphones Review: क्या म्यूजिक लवर्स के लिए बेस्ट है ये हेडफोन्स? जानिए
Advertisement
trendingNow12462885

Sony ULT Wear Headphones Review: क्या म्यूजिक लवर्स के लिए बेस्ट है ये हेडफोन्स? जानिए

Sony ULT Wear Wireless Headphones Review: इस हेडफोन में 40 मिमी ड्राइवर है और यह 5 हर्ट्ज़ से 20,000 हर्ट्ज़ तक की आवाज सुन सकता है. हम इस रिव्यू में देखेंगे कि क्या यह हेडफोन सोनी की अच्छी प्रेस्टीज को बनाए रख सकता है.

 

Sony ULT Wear Headphones Review: क्या म्यूजिक लवर्स के लिए बेस्ट है ये हेडफोन्स? जानिए

Sony ULT Wear Review: सोनी ने भारत में अपने नए सीरीज़ के ULT पावर साउंड प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं. इनमें से एक प्रोडक्ट ULT वेयर वायरलेस हेडफ़ोन है. इस हेडफोन में 40 मिमी ड्राइवर है और यह 5 हर्ट्ज़ से 20,000 हर्ट्ज़ तक की आवाज सुन सकता है. हम इस रिव्यू में देखेंगे कि क्या यह हेडफोन सोनी की अच्छी प्रेस्टीज को बनाए रख सकता है.

Sony ULT Wear Wireless Headphone Review: कैसा है कंफर्ट?

सोनी ULT वेयर वायरलेस हेडफ़ोन प्लास्टिक से बने हैं और इनका वजन 255 ग्राम है. पहले के सोनी हेडफ़ोन की तुलना में ये हेडफ़ोन थोड़े भारी महसूस होते हैं. लेकिन इन हेडफ़ोन पहनने में बहुत आरामदायक हैं क्योंकि इनमें बहुत सारा कुशन है. सोनी का दावा है कि इन हेडफ़ोन के कुशन कभी भी झुर्री नहीं पड़ेंगे क्योंकि इनमें थर्मो-फोमिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. बाईं तरफ, ULT बटन के साथ पावर और शोर-रद्द करने वाले बटन भी हैं. दाईं तरफ, आप टच करके गाने बदल सकते हैं, प्ले, पॉज़ या स्किप कर सकते हैं. ये हेडफ़ोन काले, सफेद और जंगली भूरे रंग में मिलते हैं.

fallback

कैसी है साउंड क्वालिटी?

सोनी ULT वेयर वायरलेस हेडफ़ोन की आवाज बहुत अच्छी है। इसमें 40 मिमी ड्राइवर लगे हैं जो बहुत अच्छी साउंड क्वालिटी देते हैं. आप चाहे कोई भी गाना सुनें, पॉप, क्लासिकल या हिप-हॉप, इन हेडफ़ोन से आपको बहुत अच्छी आवाज मिलेगी. सोनी का दावा है कि इन हेडफ़ोन में लगा VI चिप बेस को बहुत बढ़ा देता है और शोर कैंसिलिंग फीचर भी बहुत अच्छा काम करता है. इस चिप की वजह से हेडफ़ोन आपके कान में हैं या नहीं, यह भी पता चलता है. अगर आप हेडफ़ोन कान से हटा लेते हैं तो गाना रुक जाता है और अगर आप हेडफ़ोन पहन लेते हैं तो गाना फिर से चलने लगता है. बाईं तरफ एक बटन है जिसे दबाने से बेस और भी बढ़ जाता है.

fallback

कैसी है कनेक्टिविटी?

सोनी ULT वेयर वायरलेस हेडफ़ोन ब्लूटूथ 5.2 का इस्तेमाल करता है और इसमें LDAC कोडेक भी है. इस कोडेक की वजह से आप बहुत अच्छी क्वालिटी का ऑडियो सुन सकते हैं. आप इस हेडफ़ोन को सोनी हेडफ़ोन कनेक्ट ऐप के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. इस ऐप में बहुत सारे फीचर्स हैं जिनका इस्तेमाल करके आप हेडफ़ोन को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं. आप शोर कैंसिलिंग फीचर को ऑन या ऑफ कर सकते हैं, ऑडियो को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं और DSEE नाम का फीचर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. DSEE का इस्तेमाल करने से आप पुराने गानों या कम क्वालिटी के ऑडियो को भी अच्छा साउंड में सुन सकते हैं.

कैसी है कॉल क्वालिटी?

सोनी ULT वेयर वायरलेस हेडफ़ोन में एक अच्छा नॉयस कैंसिलिंग फीचर है. यह फीचर बाहरी आवाज को कम करता है और आपको बहुत अच्छी साउंड क्वालिटी देता है. जब आप इन हेडफ़ोन से फोन कॉल करते हैं, तो आपकी आवाज बहुत साफ सुनाई देती है. अगर आप एक मिड-रेंज हेडफ़ोन की तलाश कर रहे हैं, तो यह हेडफ़ोन आपके लिए बहुत अच्छा है. इसमें नॉयस कैंसिलिंग फीचर और कॉल क्वालिटी दोनों ही बहुत अच्छे हैं. इसके अलावा, सोनी के 360 रियलिटी ऑडियो फीचर की वजह से आपको गाने सुनते समय बहुत अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा.

fallback

कैसी है बैटरी?

सोनी ULT वेयर वायरलेस हेडफ़ोन की बैटरी अच्छी है. अगर आप एएनसी फीचर बंद रखेंगे, तो एक बार चार्ज करने पर यह 30 घंटे तक चल सकता है. अगर आप एएनसी फीचर चालू रखेंगे, तो यह 50 घंटे तक चल सकता है. इस सेगमेंट के दूसरे हेडफ़ोन की तुलना में इस हेडफ़ोन की बैटरी बहुत अच्छी है. इस हेडफ़ोन को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 3.5 घंटे लगते हैं. लेकिन आप इस हेडफ़ोन को जल्दी से भी चार्ज कर सकते हैं. अगर आप इसे 3 मिनट के लिए चार्ज करेंगे, तो आप 90 मिनट तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

खरीदें या नहीं?

सोनी ULT वेयर वायरलेस हेडफ़ोन बहुत अच्छा हेडफ़ोन है, खासकर अगर आपको बेस पसंद है. यह हेडफ़ोन लो और तेज साउंड दोनों को बहुत अच्छे से संतुलित करता है. इसमें नॉयस कैंसिलिंग फीचर भी बहुत अच्छा है. आप इस हेडफ़ोन को अपने हिसाब से सेट भी कर सकते हैं. 

Trending news