पैसे लेकर अकाउंट हैक कर रही ये कंपनी! लोगों की निजी जानकारियों पर कभी भी लग सकती है सेंध
Advertisement

पैसे लेकर अकाउंट हैक कर रही ये कंपनी! लोगों की निजी जानकारियों पर कभी भी लग सकती है सेंध

Online Hacking: अगर आपको लग रहा है कि आपके लैपटॉप या स्मार्टफोन में पड़ा हुआ डाटा सुरक्षित है तो ये आपकी गलत फहमी है क्योंकि एक कंपनी को लेकर जो दावा सामने आया है वो बेहद ही गंभीर है.

पैसे लेकर अकाउंट हैक कर रही ये कंपनी! लोगों की निजी जानकारियों पर कभी भी लग सकती है सेंध

Hacking by Company: अगर आपको लगता है कि आपके स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप और कंप्यूटर में रखी हुई निजी जानकारियां सुरक्षित है तो आपको इस बात पर दोबारा सोचने की जरूरत है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक स्पाइवेयर कंपनी है जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि वो एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइसेज को हैक करवा सकती है. कंपनी ये काम चोरी-छुपे करती है और लोगों की निजी जानकारियां चुरा लेती है. खास बात ये है कि कोई भी व्यक्ति कंपनी से यह काम करवा सकता है और इसके बदले में कंपनी एक भारी-भरकम रकम चार्ज करती है. अगर आपको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सी है ये कंपनी 

दरअसल Intellexa नाम की एक स्पाइवेयर फर्म है जो जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि ये Android और iOS दोनों ही डिवाइसेज में सेंध लगा सकती है. कंपनी इस हैकिंग के बदले में लोगों से भारी-भरकम रकम वसूलती है. ये रकम इतनी ज्यादा है कि आप इसके बारे में जानने के बाद हैरान ही रह जाएंगे। बता दें कि दावे के अनुसार हैकिंग करवाने के लिए कंपनी 8 मिलियन डॉलर (लगभग 64 करोड़ रुपये) वसूलती है. 

बता दें कि इस फर्म से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं जिनसे ये दावे किए जा रहे हैं. एक बार रकम चुकाने के बाद 10 एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस को इन्फेक्ट करने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि ये कंपनी iOS 15.4.1 और लेटेस्ट Android 12 को अपना निशाना आसानी से बना सकती है ऐसी जानकारी मिली है. इस जानकारी के सामने आने के बाद लोगों के होश उड़े हुए हैं और वो अपनी निजी जानकारियों को लेकर काफी परेशान हैं. बड़े लीडर्स और फिल्म स्टार्स के डिवाइसेज के हैक होने का सबसे ज्यादा खतरा रहता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news