स्मार्टवॉच खरीदूं या स्मार्ट रिंग? दोनों में कौन देता है ज्यादा फीचर्स, ऐसे दूर करें कन्फ्यूजन
Advertisement
trendingNow12471481

स्मार्टवॉच खरीदूं या स्मार्ट रिंग? दोनों में कौन देता है ज्यादा फीचर्स, ऐसे दूर करें कन्फ्यूजन

Tech Tips: स्मार्टवॉच और स्मार्ट रिंग दोनों ही वेयरेबल डिवाइस हैं जो हमारी डेली एक्टिविटीज और हेल्थ पर नजर रखने के लिए डिजाइन किए गए हैं. दोनों ही डिवाइसेज के अपने फायदे और नुकसान हैं. आइए आपको बताते हैं कि दोनों में क्या अंतर हैं.

स्मार्टवॉच खरीदूं या स्मार्ट रिंग? दोनों में कौन देता है ज्यादा फीचर्स, ऐसे दूर करें कन्फ्यूजन

Smartwatch VS Smart Ring: अगर आप स्मार्टवॉच या स्मार्ट रिंग खरीदने का प्लान कर रहे हैं और कन्फ्यूज हैं कि कौन सा डिवाइस लेना चाहिए, तो यह आर्टिकल आपके लिए काम का साबित हो सकता है. हम आपकी यह कन्फ्यूजन दूर करने में मदद करेंगे. स्मार्टवॉच और स्मार्ट रिंग दोनों ही वेयरेबल डिवाइस हैं जो हमारी डेली एक्टिविटीज और हेल्थ पर नजर रखने के लिए डिजाइन किए गए हैं. दोनों ही डिवाइसेज के अपने फायदे और नुकसान हैं. आइए आपको बताते हैं कि दोनों में क्या अंतर हैं.

Smartwatch 

डिजाइन - स्मार्टवॉच आम घड़ियों से बेहतर होती है. इसमें एक बड़ी स्क्रीन होती है जिस पर आप नोटिफिकेशन, मैसेज और अन्य जानकारी देख सकते हैं.
फीचर्स - स्मार्टवॉच में कई तरह के फीचर्स होते हैं जैसे कि कॉल करने और रिसीव करने की सुविधा, मैसेज का जवाब देने की सुविधा, फिटनेस ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, GPS समेत कई फीचर्स मिलते हैं. 
बैटरी लाइफ - स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ आमतौर पर एक दिन से लेकर कुछ दिनों तक होती है. यह अलग-अलग स्मार्टवॉच की अलग-अलग हो सकती है. 
कीमत - स्मार्टवॉच की कीमतें भी ब्रांड के हिसाब से अलग-अलग होती हैं.

यह भी पढ़ें - सर्दियों में नया गीजर खरीदने का कर रहे हैं प्लान तो इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगी अच्छी डील

Smart Ring 

डिजाइन - स्मार्ट रिंग एक साधारण अंगूठी की तरह दिखती है और उंगली पर पहनी जाती है. इसमें एक छोटी सी स्क्रीन या कोई स्क्रीन नहीं होती है.
फीचर्स - स्मार्ट रिंग में आमतौर पर फिटनेस ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग और नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स होते हैं. कुछ स्मार्ट रिंग में एडवांस फीचर्स भी होते हैं. 
बैटरी लाइफ - स्मार्ट रिंग की बैटरी लाइफ आमतौर पर स्मार्टवॉच की तुलना में ज्याद होती है और कई दिनों या हफ्तों तक चल सकती है.
कीमत - स्मार्ट रिंग की कीमतें भी अलग-अलग पर निर्भर करती हैं. 

यह भी पढ़ें - फोन चार्ज में जरा सी मिस्टेक डैमेज कर सकती है बैटरी, जानें सही तरीका

कौन सा डिवाइस है बेस्ट?

अगर आप एक बड़ी स्क्रीन और कई तरह के फीचर्स चाहते हैं, तो स्मार्टवॉच आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है. वहीं, अगर आप एक छोटा और ज्यादा डिस्क्रीट डिवाइस चाहते हैं जो फीचर-पैक हो और मुख्य रूप से फिटनेस ट्रैकिंग के लिए यूज किया जाता है, तो आप स्मार्ट रिंग के बारे में सोच सकते हैं. 

Trending news