iPhone ने फिर दिखाई दादागीरी! अप्रैल में इन 10 Smartphones का रहा जलवा; Samsung की उड़ी नींद
Advertisement

iPhone ने फिर दिखाई दादागीरी! अप्रैल में इन 10 Smartphones का रहा जलवा; Samsung की उड़ी नींद

Top-10 Smartphone List For April: अप्रैल 2022 के लिए काउंटरपॉइंट के ग्लोबल मंथली हैंडसेट सेल्स ट्रैकर ने खुलासा किया कि सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्मार्टफोन्स की लिस्ट में पांच आईफोन मॉडल भी थे. आइए जानते हैं पूरी लिस्ट..

 

iPhone ने फिर दिखाई दादागीरी! अप्रैल में इन 10 Smartphones का रहा जलवा; Samsung की उड़ी नींद

Top-10 Smartphone List For April: Apple का iPhone 13 अप्रैल महीने का दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा. अप्रैल 2022 के लिए काउंटरपॉइंट के ग्लोबल मंथली हैंडसेट सेल्स ट्रैकर ने खुलासा किया कि सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्मार्टफोन्स की लिस्ट में पांच आईफोन मॉडल भी थे. इस बीच, दक्षिण कोरियाई ब्रांड सैमसंग के पास सूची में उसके चार स्मार्टफोन थे. शीर्ष दस फोन ने कुल स्मार्टफोन बाजार का 21 प्रतिशत कब्जा कर लिया.

iPhone 13 का रहा जलवा

काउंटरपॉइंट की शोध रिपोर्ट के अनुसार, Apple का iPhone 13 5.5 प्रतिशत शेयर के साथ सबसे अधिक बिकने वाला फोन था, इसके बाद iPhone 13 Pro और 13 Pro Max का स्थान रहा, जिसने क्रमशः 3.4 और 1.8 प्रतिशत शेयर दर्ज किया. कहा जाता है कि पिछले अक्टूबर में लॉन्च होने के बाद से हर महीने नॉन-प्रो मॉडल ने बढ़त बनाए रखी है और इसने बिक्री के मामले में प्रो वेरिएंट से बेहतर प्रदर्शन किया है.

iPhone 12 का है अभी भी क्रेज

iPhone 12, जिसने 2020 में शुरुआत की, 1.2 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ चौथा स्थान हासिल किया और जापान और भारत में बिक्री में वृद्धि हुई. IPhone SE 2022 1.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ सातवें स्थान पर बैठे Apple का पांचवा फोन है.

सैमसंग के लिए, Galaxy S22 Ultra ने 1.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पांचवां स्थान हासिल किया. लिस्ट में जगह बनाने वाले अन्य तीन सैमसंग फोन बजट ए-सीरीज लाइनअप से हैं. Galaxy A13 छठा सबसे अच्छा स्मार्टफोन था जिसमें 1.4 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. Galaxy A03 Core और A53 5G क्रमशः 1.4 और 1.3 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ आठवें और नौवें स्थान पर रहे. शीर्ष दस स्मार्टफोन की सूची में अंतिम स्थान Xiaomi के Redmi Note 11 LTE द्वारा 1.3 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ कब्जा कर लिया गया है.

Trending news