WhatsApp पर वीडियो नोट्स बनाना हुआ और भी आसान, जानें कैसे काम करेगा नया फीचर
Advertisement
trendingNow12320167

WhatsApp पर वीडियो नोट्स बनाना हुआ और भी आसान, जानें कैसे काम करेगा नया फीचर

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. खबरों के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स को चैट में वीडियो नोट बनाने में आसानी होगी. 

WhatsApp पर वीडियो नोट्स बनाना हुआ और भी आसान, जानें कैसे काम करेगा नया फीचर

WhatsApp Update: आज के समय में ज्यादातर लोग इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. इसकी मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर कर सकते हैं. पर्सनल से प्रोफेशनल कामों के लिए लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. खबरों के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स को चैट में वीडियो नोट बनाने में आसानी होगी. अभी तक वीडियो नोट बनाने के लिए कैमरा आइकन को देर तक दबाकर रखना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं करना होगा. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स को इस नए फीचर का इस्तेमाल करने की सुविधा मिल गई है. इस फीचर के आने से यूजर्स को बार-बार एक ही वीडियो नोट रिकॉर्ड नहीं करना पड़ेगा. सीधे कैमरे से वीडियो नोट रिकॉर्ड किया जा सकेगा.

यूजर्स के लिए होगी आसानी 
पहले व्हाट्सएप में वीडियो नोट बनाने का तरीका थोड़ा उलझन वाला था. कभी चैट विंडो में कैमरा आइकन को देर तक दबाकर रखना होता था, तो कभी माइक्रोफोन आइकन को स्वाइप करना होता था. लेकिन अब नया कैमरा मोड आने से यह कन्फ्यूजन खत्म हो जाएगा और वीडियो नोट बनाना आसान हो जाएगा.

WhatsApp ने बैन किए 66 लाख से ज्यादा अकाउंट
व्हाट्सएप ने हाल ही में भारत में 66 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को बैन कर दिया है. इनमें से 12 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को यूजर्स की शिकायत के बिना ही ब्लॉक कर दिया गया था. भारत सरकार के IT नियमों के तहत व्हाट्सएप को हर महीने एक ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट देनी होती है. इस रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप को भारत में यूजर्स की तरफ से 13,367 शिकायतें मिली थीं. हालांकि, इनमें से केवल 31 मामलों में ही व्हाट्सएप ने कोई एक्शन लिया.

Trending news