WhatsApp ने चुपके से किया यूजर्स के साथ खेल, धीरे से गायब कर दिया ये मजेदार फीचर
Advertisement
trendingNow12362199

WhatsApp ने चुपके से किया यूजर्स के साथ खेल, धीरे से गायब कर दिया ये मजेदार फीचर

Meta AI Disappeared From WhatsApp: हाल ही में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर पर AI चैटबॉट फीचर जोड़ा गया था. इसे Meta AI के नाम से जाना जाता है. लेकिन, अब खबर आ रही है कि यह फीचर कुछ व्हाट्सएप यूजर्स के फोन से यह फीचर हट गया है. लोग इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. 

WhatsApp ने चुपके से किया यूजर्स के साथ खेल, धीरे से गायब कर दिया ये मजेदार फीचर

WhatsApp Meta AI: हाल ही में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर पर AI चैटबॉट फीचर जोड़ा गया था. इसे Meta AI के नाम से जाना जाता है. यह आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से चलने वाला एक चैटबॉट है, जिसे यूजर की मदद के लिए बनाय गया था. इसे व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी मेटा ने बनाया था. रोल आउट होने के बाद से ही यह फीचर काफी चर्चा में रहा. सिर्फ व्हाट्सएप ही नहीं मेटा ने इस फीचर को Instagram और Facebook पर भी पेश किया है. लेकिन, अब खबर आ रही है कि यह फीचर कुछ व्हाट्सएप यूजर्स के फोन से यह फीचर हट गया है. लोग इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. 

Meta ने ऐसा क्यों किया? 

बताया जा रहा है मेटा ने अचानक एंड्रॉयड, iOS और विंडोज के व्हाट्सएप से Meta AI फीचर को हटा दिया है. लोगों के लिए यह चौंकाने वाली बात है कि मेटा ने पहले इस फीचर को जारी किया और फिर हटा दिया. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर मेटा ने ऐसा क्यों किया. 

यह भी पढ़ें - 29 साल पहले इस शख्स ने की थी भारत में पहली फोन कॉल, जानें किसे डायल किया था नंबर 

कुछ यूजर्स के फोन से हटा Meta AI 

हालांकि, सभी व्हाट्सएप यूजर्स के फोन से मेटा एआई चैटबॉट फीचर नहीं हटा है. ज्यादातर यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर इस फीचर को अभी भी यूज कर पा रहे हैं और यह काम भी कर रहा है. लेकिन, कई यूजर्स के फोन और विंडोज से चैटबॉट फीचर गायब हो गया है. वो इसे एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - स्मार्टफोन चार्ज करते समय भूलकर भी न करें ये गलती, बैटरी हो जाएगी बर्बाद 

कैसे काम करता है Meta AI चैटबॉट 

मेटा एआई चैटबॉट व्हाट्सएप में मिलता है. ये व्हाट्सएप में होमस्क्रीन पर चैट आइकन के ऊपर मिलता है. यह दिखने में एक नीले गोले जैसा होता है. इस पर क्लिक करते ही एक चैटबॉट खुल जाता है. ये चैटबॉट यूजर की मदद के लिए डिजाइन किया गया है. इस चैटबॉट का इस्तेमाल करके यूजर किसी भी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है. यह चैटबॉट महज कुछ सेकंड में यूजर के हर सवाल का जवाब दे सकता है. यूजर चाहे तो अपना सवाल टाइप कर सकता है या माइक्रोफोन की मदद से बोल कर भी सवाल पूछ सकता है. 

Trending news