अरे गजब! WhatsApp पर अब बिना Google Drive के ट्रांसफर कर सकेंगे Chats
Advertisement
trendingNow12297314

अरे गजब! WhatsApp पर अब बिना Google Drive के ट्रांसफर कर सकेंगे Chats

व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे गूगल ड्राइव की जरूरत के बिना पुराने फोन से चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर किया जा सकेगा. याद दिला दें कि व्हाट्सएप पहले से ही यूजर्स को क्यूआर कोड स्कैनिंग फीचर के साथ एंड्रॉयड से एंड्रॉयड और iOS से iOS में चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने की सुविधा देता है.

 

अरे गजब! WhatsApp पर अब बिना Google Drive के ट्रांसफर कर सकेंगे Chats

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नया फीचर ला रहा है जो यूजर्स के लिए अपने चैट हिस्ट्री को एक स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन में ट्रांसफर करना आसान बना देगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे गूगल ड्राइव की जरूरत के बिना पुराने फोन से चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर किया जा सकेगा. याद दिला दें कि व्हाट्सएप पहले से ही यूजर्स को क्यूआर कोड स्कैनिंग फीचर के साथ एंड्रॉयड से एंड्रॉयड और iOS से iOS में चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने की सुविधा देता है.

WhatsApp chat transfer

व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने की तैयारी में है जिससे चैट हिस्ट्री को एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर करना और भी आसान हो जाएगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, अब आप क्यूआर कोड स्कैन करके एंड्रॉयड से iPhone और iPhone से एंड्रॉयड में भी चैट हिस्ट्री ट्रांसफर कर सकेंगे. साथ ही, यह नया फीचर पुराने एंड्रॉयड फोन से नये एंड्रॉयड फोन में भी चैट ले जाने में मदद करेगा.

पुराने वर्जन पर नहीं करेगा काम

व्हाट्सएप फिलहाल iOS और एंड्रॉयड फोन के बीच चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की तो सुविधा देता है, लेकिन इसके लिए आपको एक अलग सेक्शन में जाना पड़ता है और प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक तार की भी जरूरत होती है.  इसके अलावा, यह तरीका पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर काम नहीं करता, जिससे नए ऑपरेटिंग सिस्टम वाले लोगों को ही फायदा मिल पाता है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप का नया फीचर इस चीज़ को और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है.  आने वाला फीचर सभी तरह के फोन (चाहे एंड्रॉयड हो या iOS) में आसानी से चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने का काम करेगा.

Trending news