Whatsapp पर आया दिल जीत लेने वाला फीचर, Send करने से पहले सुन पाएंगे Voice Message, जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow1973915

Whatsapp पर आया दिल जीत लेने वाला फीचर, Send करने से पहले सुन पाएंगे Voice Message, जानिए कैसे

Whatsapp New Update: वॉट्सएप के अपडेट्स थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. खबरों की मानें तो अपने अगले अपडेट में वॉट्सएप अपने वॉयस मैसेज फीचर में कई बड़े बदलाव कर रहा है. आइए जानते हैं... 

प्रतीकात्मक फोटो| Photo Credit: Techniqued

नई दिल्ली. वॉट्सएप अपने नए अपडेट्स के कारण काफी सुर्खियां बटोर रहा है. पिछले कुछ समय से वॉट्सएप के हर अपडेट के साथ एप में कोई बदलाव नजर आता है. अपनी एप को पूरी तरह से नया बनाने की कोशिश में अब वॉट्सएप ने एक और कदम बढ़ाया है. रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्सएप अब अपने वॉयस मैसेज फीचर में काफी सारे बदलाव करने जा रही है. आइए जानें यह बदलाव क्या हो सकते हैं... 

  1. वॉट्सएप के नए अपडेट के तहत वॉयस मैसेज को भेजने से पहले सुन पाएंगे 
  2. वॉयस मैसेज में होंगे वॉयस वेवफॉर्म्स और बहुत कुछ नया 
  3. एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए है यह अपडेट 

अब वॉयस मैसेज के साथ आएंगे वॉयस वेवफॉर्म्स 

वॉयस वेवफॉर्म्स वॉयस मैसेज को दिलचस्प बनाने की वॉट्सएप की एक कोशिश है. ऐसा सुनने में आ रहा है कि अपने अगले अपडेट में वॉट्सएप वॉयस मैसेज के साथ वॉयस वेवफॉर्म्स लाने की योजना बना चुकी है. फिलहाल जब हम अपने वॉट्सएप पर कोई वॉयस मैसेज सुनते हैं तो उसमें एक सीधी लाइन बनकर आती है जो मैसेज के समय सीमा को दर्शाती है. वॉट्सएप के यह वॉयस वेवफॉर्म्स उस सुस्त सीधी रेखा के बदले मैसेज के दौरान दिखने वाले लहरों-सा आकार है. यह वेवफॉर्म्स मैसेज के साथ बदलते हैं और मैसेज की समाप्ति के साथ शांत हो जाते हैं. 

अब भेजने से पहले सुन सकेंगे वॉयस मैसेज 

इस नए अपडेट में आप वॉयस रिकॉर्डिंग को बीच में बंद के सकेंगे. साथ ही, अपने मैसेज को भेजने से पहले आप उसे सुन सकेंगे और यदि आपको अच्छा न लग रहा हो, तो आप उसे भेजने से पहले ही उसे डिलीट कर सकेंगे. 

कब मिलेंगे यह नए फीचर 

WABetaInfo का कहना है कि वॉट्सएप ने एंड्रॉयड 2.21.18.3 के अपडेट के लिए वॉट्सएप बीटा रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इसी तरह का वॉट्सएप बीटा iOS 2.21.170.15 के लिए भी रोल आउट किया जा रहा है. 

अब और क्या नया करने वाला है वॉट्सएप

WABetaInfo का यह भी कहना है कि वॉट्सएप ने एक और फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है. इंस्टाग्राम की तरह अब आप वॉट्सएप पर भी मैसेज पर इमोजी से प्रतिक्रिया दे सकेंगे.

Trending news