प्रोफाइल पिक्चर के लिए WhatsApp पर आ रहा धांसू फीचर, प्राइवेसी का भी रखा जाएगा पूरा ध्यान
Advertisement
trendingNow12325250

प्रोफाइल पिक्चर के लिए WhatsApp पर आ रहा धांसू फीचर, प्राइवेसी का भी रखा जाएगा पूरा ध्यान

WhatsApp AI Proficle Picture: दुनियाभर में अरबों लोग जिस व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, उसमें जल्द ही एक नया फीचर आ सकता है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी प्रोफाइल पिक्चर के लिए AI द्वारा बनाई गई इमेज लगा सकेंगे. 

प्रोफाइल पिक्चर के लिए WhatsApp पर आ रहा धांसू फीचर, प्राइवेसी का भी रखा जाएगा पूरा ध्यान

WhatsApp AI Feature: दुनियाभर में अरबों लोग जिस व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, उसमें जल्द ही एक नया फीचर आ सकता है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी प्रोफाइल पिक्चर के लिए AI द्वारा बनाई गई इमेज लगा सकेंगे. यह फीचर अभी एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा वर्जन v2.24.11.17 में टेस्ट किया जा रहा है. WABetaInfo नाम की वेबसाइट ने सबसे पहले इस फीचर के बारे में बताया था. यह फीचर उन लोगों के लिए काफी काम का साबित हो सकता है जो अपनी व्हाट्सएप पर अपनी असली फोटो प्रोफाइल पिक्चर में नहीं लगाना चाहते और अपनी प्राइवेसी का ध्यान रखना चाहते हैं.

यूजर्स बना पाएंगे अपने मन की तस्वीर 
रिपोर्ट्स के मुताबिक यह टूल तब दिखाई दे सकता है, जब यूजर्स प्रोफाइल पिक्चर सेटिंग्स में पेंसिल वाले एडिट ऑप्शन को क्लिक करेंगे. हालांकि, हो सकता है कि व्हाट्सएप इसे किसी अलग डेडिकेटेड टैब में भी दे. हो सकता है कि AI वाली प्रोफाइल पिक्चर बनाने वाला टूल स्टीकर्स जैसा दिखेगा और यूजर्स को अपने मनचाहे तरीके से इमेज बनाने की इजाजत दे सकता है. यह यूजर्स को टेक्स्ट लिखकर अपनी पसंद की तस्वीर बनाने की सुविधा दे सकता है. इसका मतलब है कि यूजर यूनिक और पर्सनलाइज्ड इमेज बना सकते हैं, जो आपके मूड, पर्सनालिटी और इंट्रेस्ट को दिखाती हों.

कब आएगा यह फीचर
अभी यह पता नहीं है कि AI फीचर किस बड़ी भाषा मॉडल का इस्तेमाल करेगा, लेकिन WABetaInfo का अंदाजा है कि यह वही मॉडल होगा जो व्हाट्सएप में हाल ही में लाए गए Meta AI सर्च बार में इस्तेमाल होता है. फिलहाल यह फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है और यह सभी को कब मिलेगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. इससे पहले इस महीने व्हाट्सएप ने एक नया फीचर लाया था, जिससे कोई भी दूसरे यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता है. व्हाट्सएप ने पिछले कुछ हफ्तों में कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं, जिनमें वॉइस कॉल यूआई का नया डिजाइन, चैट में मल्टीपल मैसेज को पिन करना और फेस आईडी और टच आईडी से लॉगइन शामिल हैं.

Trending news