WhatsApp ला रहा जोरदार फीचर, बना पाएंगे खुद की AI फोटो, करना होगा बस इतना काम
Advertisement
trendingNow12319915

WhatsApp ला रहा जोरदार फीचर, बना पाएंगे खुद की AI फोटो, करना होगा बस इतना काम

WhatsApp AI Photo Feature: व्हाट्सएप की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. खबरों के मुताबिक व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) की मदद से खुद की फोटो बनाने की सुविधा देगा. 

WhatsApp ला रहा जोरदार फीचर, बना पाएंगे खुद की AI फोटो, करना होगा बस इतना काम

WhatsApp Update: व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. खबरों के मुताबिक व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) की मदद से खुद की फोटो बनाने की सुविधा देगा. इस फीचर का नाम "Imagine Me" हो सकता है. इसे अभी टेस्टिंग के लिए ऐप के बीटा वर्जन में शामिल किया गया है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह फीचर अंडर डेवलपमेंट स्टेज में है. ऐसा बताया जा रहा है कि यूजर्स को इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए अपनी कुछ तस्वीरें अपलोड करनी होंगी. इसके बाद यूजर्स व्हाट्सएप पर हाल ही में लॉन्च हुए Meta AI चैटबॉट से बात करते हुए सिर्फ "Imagine me" लिखकर अपनी एक एआई तस्वीर बनवा सकेंगे.

यूजर्स को इनेबल करना होगा ये फीचर 

रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स चैट में दूसरों से बात करते समय भी "@Meta AI imagine me" लिखकर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. लेकिन ध्यान दें कि यह एक ऑप्ट-इन फीचर है, यानी यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने के लिए इसे खुद से इनेबल करना होगा. चूंकि यह कमांड अलग से प्रोसेस होता है, इसलिए माना जा रहा है कि Meta AI आपकी चैट का कंटेंट नहीं पढ़ पाएगा. हालांकि, बनी हुई तस्वीर खुद-ब-खुद चैट में शेयर हो जाएगी. अच्छी बात ये है कि यूजर्स को इस फीचर पर पूरा कंट्रोल मिलेगा और वो अपनी सारी सेटअप तस्वीरों को कभी भी Meta AI सेटिंग्स से डिलीट कर सकेंगे. 

इसके अलावा खबर है कि व्हाट्सएप एक और फीचर पर भी काम कर रहा है, जिससे यूजर्स दो अलग-अलग तरह के मॉडल (Llama 3-405B और ज्यादा ताकतवर Llama 3-70B) में से चुन सकेंगे. पिछले कुछ महीनों में व्हाट्सएप कई नए फीचर्स ला चुका है, जैसे एक मिनट तक की वॉइस मैसेज को स्टेटस के रूप में सेट करना, नया वॉइस कॉल यूआई, और आईफोन पर वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन और ऑडियो शेयर करने की सुविधा.

Trending news