दुनिया के किस देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होते हैं iPhone? कौन है Apple का सबसे बड़ा मार्केट, जानें
Advertisement
trendingNow12429581

दुनिया के किस देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होते हैं iPhone? कौन है Apple का सबसे बड़ा मार्केट, जानें

Country having highest iPhone Users: भारत में Apple के स्टोर खुलने के बाद से iPhone की पॉपुलैरिटी और भी बढ़ गई है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि दुनिया में सबसे ज्यादा iPhone किस देश में इस्तेमाल किए जाते हैं? कौन सा देश ऐप्पल का सबसे बड़ा मार्केट है? चलिए आपको बताते हैं.

दुनिया के किस देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होते हैं iPhone? कौन है Apple का सबसे बड़ा मार्केट, जानें

Apple Biggest Market: आपने देखा होगा कि आजकल ज्यादातर लोग iPhone इस्तेमाल करना चाहते हैं. खासकर भारत में Apple के स्टोर खुलने के बाद से iPhone की पॉपुलैरिटी और भी बढ़ गई है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि दुनिया में सबसे ज्यादा iPhone किस देश में इस्तेमाल किए जाते हैं? कौन सा देश ऐप्पल का सबसे बड़ा मार्केट है? चलिए आपको बताते हैं.

अमेरिका में भी Apple नंबर 1 नहीं

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि Apple भले ही अमेरिका की कंपनी हो, लेकिन वहां हर कोई iPhone इस्तेमाल नहीं करता. अमेरिका में सिर्फ 51% लोग ही iPhone यूज करते हैं. 27% लोग Samsung के यूजर हैं और बाकी सभी लोग दूसरे ब्रांड्स के फोन इस्तेमाल करते हैं.

जापान है iPhone का सबसे बड़ा बाजार

दुनिया में iPhone का सबसे बड़ा बाजार जापान है. यहां के 59% लोग iPhone इस्तेमाल करते हैं. यानी कि लगभग हर पांच में से तीन लोग iPhone यूज करते हैं. 9% लोग सैमसंग का फोन यूज करते हैं और 32% लोग दूसरे ब्रांड्स का फोन इस्तेमाल करते हैं. इसके बाद कनाडा में 56% और ऑस्ट्रेलिया में 53% लोग आईफोन यूजर हैं. 

यह भी पढ़ें - 100 करोड़ की सैलरी वाले जिस लड़के को Elon Musk ने निकाला, उसने बना डाली खुद की AI फर्म, भारत से है नाता

भारत में iPhone की पॉपुलैरिटी कम

भारत में iPhone का चलन तेजी से बढ़ रहा है. कई लोग आईफोन को पसंद करते हैं. लेकिन, अभी भी भारत में सिर्फ 5% लोग ही iPhone इस्तेमाल करते हैं. 19% लोग सैमसंग यूजर हैं. जबकि 76% लोग Xiaomi, Vivo और Oppo जैसे ब्रांड्स के फोन इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़ें - AC शिफ्ट करते समय इन बातों का रखें ध्यान, ज्यादातर लोग कर देते हैं ये गलती

दुनिया के दूसरे देशों में iPhone का इस्तेमाल

चीन में सिर्फ 21% लोग ही iPhone इस्तेमाल करते हैं. यहां Xiaomi, Vivo और Oppo जैसे ब्रांड्स का बोलबाला है. यूके में 48% लोग iPhone इस्तेमाल करते हैं. जर्मनी में 34% लोग आईफोन यूजर हैं. फ्रांस में 35% लोग आईफोन यूज करते हैं. साउथ कोरिया और ब्राजील में 18% और 16% लोग आईफोन करते हैं. इटली में आईफोन यूजर्स की संख्या 30% है. वहीं, मेक्सिको और रूस में 20% और 12% लोग आईफोन यूज करते हैं. 

Trending news