5G स्मार्टफोन हैं 4G से आगे! इन पर पैसे लगाना है आपके लिए फायदे का सौदा
Advertisement

5G स्मार्टफोन हैं 4G से आगे! इन पर पैसे लगाना है आपके लिए फायदे का सौदा

Smartphone Technology: अगर आप अभी तक 4G स्मार्टफोन चला रहे हैं और आपको ऐसा लगता है कि ये 5G स्मार्टफोन की तरह ही होते हैं तो आपको गलतफहमी है, हम आज ये बताने जा रहे हैं कि आखिर ये बेहतर क्यों है. 

5G स्मार्टफोन हैं 4G से आगे! इन पर पैसे लगाना है आपके लिए फायदे का सौदा

5G smartphones in India: भारत में तमाम टेलिकॉम कंपनियां अपनी 5G सर्विस शुरू कर रही हैं, ये सर्विस यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस ऑफर करेगी. 5जी सर्विस आने के साथ ही मार्केट में 5जी स्मार्टफोन्स भी आने लगे हैं. हालांकि कुछ लोगों को लग रहा है कि ये स्मार्टफोन्स नॉर्मल 4जी स्मार्टफोन्स की तरह ही काम करेंगे, हालांकि ऐसा नहीं है. अगर आपको भी ऐसा लग रहा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर 5जी स्मार्टफोन्स किस तरह से बेहतर हैं.

ये है 5जी स्मार्टफोन्स की खासियत 

5जी स्मार्टफोन्स आपको हाई स्पीड में डाउनलोड करने की सहूलियत देते हैं, ये 10Mb/s से 50Mb/s से बहुत तेज है जो आमतौर पर 4G नेटवर्क द्वारा पेश किया जाता है. 

इतना ही नहीं आपको पता होना चाहिए कि 5G स्मार्टफोन आपको हाई डेटा ट्रांसफर स्पीड देते हैं, इंटरनेट से आप वो सभी काम कर पाएंगे जो आम स्मार्टफोन से नहीं कर पाते थे. 

आप बिना किसी बफरिंग के आपके स्मार्टफोन, टैबलेट या कंप्यूटर पर 4K और यहां तक कि 8K वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकते हैं.

5G में 4G की तुलना में अधिक नेटवर्क क्षमता है, ऐसे में 4G नेटवर्क की तुलना में अधिक डिवाइस और लोग 5G नेटवर्क का उपयोग करके कनेक्ट कर सकते हैं. 

4जी स्मार्टफोन में आपको शायद कॉल ड्रॉप की समस्या आती होगी लेकिन 5जी नेटवर्क के साथ आपको ये समस्या पेश नहीं करनी पड़ेगी जो एक बड़ी बात है और भारतीयों को इसे एक्सपीरियंस करने में मजा आएगा. 

ऑडियो क्वॉलिटी जो 4जी फोन्स में कॉल करने के दौरान कई बार खराब हो जाती थी 5जी फोन में आपके साथ ऐसी कोई भी समस्या नहीं आने वाली है. 

अगर बात करें कीमत की तो 4जी फोन की तुलना में 5जी फोन खरीदने के लिए आपको ज्यादा जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी, दरअसल इनकी कीमत भी काफी किफायती रखी गई है. 

Trending news