दिवाली पर Zomato ने निकाला 'दिवाला'! खाना ऑर्डर करना हुआ अब बहुत महंगा, देखें नई कीमत
Advertisement
trendingNow12485718

दिवाली पर Zomato ने निकाला 'दिवाला'! खाना ऑर्डर करना हुआ अब बहुत महंगा, देखें नई कीमत

Zomato fee hike: अब फेस्टिव सीज़न में ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना और महंगा हो जाएगा. बता दें, फेस्टिव सीजन में ज्यादा फूड ऑर्डर किया जाता है, जिसका कंपनी ने फायदा उठाने की कोशिश की है. लेकिन इससे ऑर्डर करने वालों की जेब पर असर पड़ने वाला है.

 

दिवाली पर Zomato ने निकाला 'दिवाला'! खाना ऑर्डर करना हुआ अब बहुत महंगा, देखें नई कीमत

Zomato ने दिवाली से पहले ही अपने ग्राहकों को सरप्राइज दे दिया है. उन्होंने अपना प्लेटफॉर्म फी बढ़ा दिया है. ये कीमत बढ़ाना पिछले साल कई बार हुआ है, और अब फेस्टिव सीज़न में ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना और महंगा हो जाएगा. बता दें, फेस्टिव सीजन में ज्यादा फूड ऑर्डर किया जाता है, जिसका कंपनी ने फायदा उठाने की कोशिश की है. लेकिन इससे ऑर्डर करने वालों की जेब पर असर पड़ने वाला है.

अब ऑर्डर करने पर देने होंगे 10 रुपये

दिवाली से पहले, Zomato ने अपना प्लेटफॉर्म शुल्क 60% और बढ़ा दिया है, अब यूजर्स को प्रति ऑर्डर 10 रुपये चार्ज करना होगा. यह इस साल की शुरुआत में प्रति ऑर्डर 6 रुपये के पिछले शुल्क से काफी वृद्धि है. जनवरी में, कंपनी ने प्लेटफॉर्म शुल्क 4 रुपये से बढ़ाया था.

जोमैटो ने सिर्फ एक साल में अपना प्लेटफॉर्म फी कई बार बढ़ा दिया है. पहले यूजर्स को 1 रुपया देना होता था, फिर ये 2 रुपये किया गया, और बाद में 3 रुपये. इस साल के शुरू में जोमैटो ने फी 3 से बढ़ाकर 4 रुपये की थी, और अब दिवाली से पहले इसे 6 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया है. ये एक स्मार्ट मार्केटिंग मूव है, क्योंकि दिवाली का सीज़न जल्दी ही शुरू होने वाला है.

बढ़ाने की बताई वजह

Zomato ने कहा है कि प्लेटफॉर्म फी बढ़ाना जरूरी है, क्योंकि दिवाली के समय बहुत सारे ऑर्डर आते हैं और इनको मैनेज करने और मेंटेन करने के लिए ज्यादा खर्च होता है. कंपनी ने जोर देकर कहा है कि ये फी यूजर्स को अच्छा सर्विस देने के लिए जरूरी है, क्योंकि दिवाली के दौरान ऑर्डर्स बहुत बढ़ जाते हैं.

अब ज़ोमैटो पर ऑर्डर करने पर यूजर्स को GST, रेस्टोरेंट चार्ज और डिलीवरी चार्ज के अलावा 10 रुपये का प्लेटफॉर्म फी भी देना होगा. दूसरा फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy ने भी प्लेटफॉर्म फी लगाया है, जो अभी 6.50 रुपये प्रति ऑर्डर है. इन सारे एक्स्ट्रा चार्ज की वजह से ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है.

TAGS

Trending news