Travel News: बना लें अंडमान-निकोबार घूमने का प्लान, IRCTC लेकर आया है खास टूर पैकेज
Advertisement
trendingNow11418554

Travel News: बना लें अंडमान-निकोबार घूमने का प्लान, IRCTC लेकर आया है खास टूर पैकेज

Andaman Nicobar Tour: IRCTC अंडमान-निकोबार घूमने के लिए खास टूर पैकेज लाया है. इस पैकेज के जरिए आप अंडमान-निकोबार के कई खूबसूरत आईलैंड्स समेत बीचों (Beaches) की सैर का मजा ले सकते हैं. 

अंडमान-निकोबार टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: अंडमान-निकोबार आजकल फेवरेट टूरिस्ट प्लेसेज में से है. ये जगह भारतीय नहीं बल्कि विदेशी टूरिस्ट्स की भी पसंदीदा जगह बनती जा रही है. चारों और से समुद्र से घिरे अंडमान-निकोबार का नजारा बेहद खूबसूरत लगता है. सर्दियों में घूमने के लिए अंडमान-निकोबार एकदम परफेक्ट जगह है. अंडमान-निकोबार में एक से बड़कर एक खूबसूरत बीच भरे पड़े हैं.  IRCTC अंडमान घूमने के लिए खास टूर पैकेज लेकर आया है. जिसके जरिए अंडमान और निकोबार की खूबसूरती देखने और वहां एंजॉय करने का बेहतरीन मौका है. 

कहां घूम सकते हैं

भारतीय रेलवे के इस टूर पैकेज के जरिए अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की कई जगहों की सैर कर सकते हैं. पैकेज के अंदर पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक आइलैंड और बाराटाँग द्वीप जैसी जगहें शामिल हैं. आप इन खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं. इसके अलावा कई और जगहें हैं जहां आईआरटीसी सैर कराने वाला है. 

क्या है टूर पैकेज में खास

ये टूर पैकेज 5-6 दिनों का है. जिसमें अंडमान-निकोबार की खास जगहों की सैर कराई जाएगी. अंडमान और निकोबार के कई आईलैंड्स और खूबसूरत बीचों की सैर कर सकते हैं. पैकेज के अंदर वहां की शानदार होटल में रुकने और खाने की व्यवस्था है. घूमने के साथ वहां के बेहतरीन खाने का मजा भी ले सकते हैं. 

कब के लिए कर सकते हैं बुकिंग

ये टूर अलग-अलग तारीखों में कर सकते हैं. आपकी सुविधा और टिकट उपलब्ध होने के हिसाब से टिकट बुक किया जा सकता है. अंडमान के लिए IRCTC की पहली फ्लाइट 4 नवंबर को निकलेगी, दूसरी फ्लाइट 16 दिसंबर को, तीसरी 5 जनवरी को और आखिरी टूर के लिए फ्लाइट 5 जनवरी के लिए है. 

कहां से शुरू होगा टूर

इस टूर की शुरुआत लखनऊ से होगी. यहां से चेन्नई जाना है फिर चेन्नई से अंडमान-निकोबार की राजधानी पोर्ट ब्लेयर के लिए फ्लाइट है. यहां की जगहों को घूमने के लिए आईआरसीटीसी अलग-अलग व्हीकल्स के जरिए घुमाएगा. 

कितना आएगा खर्च

IRCTC के इस टूर पैकेज में एक व्यक्ति के घूमने का खर्च कम से कम 72,280 रुपए है. डेट के हिसाब से किराया भी अलग-अलग है. दो लोगों के साथ घूमने का खर्च 57,840 रुपये प्रति व्यक्ति है. अगर तीन व्यक्ति साथ में टिकट बुक करते हैं तो हर व्यक्ति को शेयरिंग में 55,870 रुपये देंगे होंगे. बच्चों का किराया अलग है. हालांकि बच्चों के लिए अलग से पैसे देने होंगे लेकिन उनका किराया बड़ों के मुकाबले आधा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news