Hornbill Festival: नागालैंड में सेलिब्रेट कर आएं हॉर्नबिल फेस्टिवल, IRCTC लाया है नॉर्थ ईस्ट की सैर के लिए खास टूर पैकेज
Advertisement
trendingNow11446114

Hornbill Festival: नागालैंड में सेलिब्रेट कर आएं हॉर्नबिल फेस्टिवल, IRCTC लाया है नॉर्थ ईस्ट की सैर के लिए खास टूर पैकेज

Hornbill 2022: IRCTC हॉर्नबिल फेस्टिवल के मौके पर पूर्वोत्तर भारत की सैर के लिए खास टूर पैकेज लाया है. इस पैकेज के जरिए आप पूरे नॉर्थ ईस्ट की सैर कर सकते हैं.

हॉर्नबिल फेस्टिवल

IRCTC Tour Package: हॉर्नबिल फेस्टिवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. नागालैंड में मनाए जाने वाले इस खास त्योहार के बारे में हमने सुना तो कई बार है, लेकिन बहुत कम लोग इस फेस्टिवल को देख पाए होंगे. अगर आप नागालैंड के हॉर्नबिल फेस्टिवल का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो IRCTC एक हॉर्नबिल के मौके पर एक खास टूर पैकेज लेकर आया है. जिसके जरिए आप न सिर्फ  हॉर्नबिल फेस्टिवल बल्कि पूरे नॉर्थ ईस्ट की सैर कर सकेंगे. आइए जानते हैं IRCTC के इस टूर पैकेज के जरिए किन जगहों की सैर कर सकते हैं और 

हॉर्नबिल फेस्टिवल 

हॉर्नबिल दुनिया के प्रमुख त्योहारों में से एक है. इस फेस्टिवल को देखना कई लोगों का सपना होता है. हॉर्नबिल देखने के लिए दुनिया के कोने-कोने से लोग आते हैं. हॉर्नबिल का उत्सव पूरे 10 दिनों तक चलेगा. ये त्योहार 1 दिसंबर से शुरू होगा. हॉर्नबिल में नागालैंड की जनजातियों के नृत्य, परंपरा, कला और संस्कृति देखने का मौका मिलेगा.

कितने दिनों का होगा टूर

IRCTC का हॉर्नबिल टूर पैकेज 6 दिन और 7 रातों का टूर है. इसके जरिए आप नागालैंड का हॉर्नबिल फेस्टिवल देखने के साथ ही नागालैंड और मणिपुर की खूबसूरत जगहों की सैर का मजा ले सकते हैं. 7 दिनों वाला ये टूर पैकेज बजट के भीतर है. 

कितना आएगा खर्च

इस टूर की सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए  78,826 रुपये और डबल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 55,630 रुपये खर्च करने होंगे. इस टूर पैकेज में फ्लाइट, होटल में रुकने और खाने का खर्च शामिल है. इसमें शानदार नाश्ता से लेकर बेहतरीन ट्रैवल की सभी सुविधाएं शामिल रहेंगी. 

ऐसे करें बुकिंग

इस टूर पैकेज के लिए लिमिटेड सीट्स हैं. सीटों का रिजर्वेशन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा. हॉर्नबिल फेस्टिवल का मजा लेने के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुकिंग कर सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news