अब फ्लाइट में यात्रा के लिए रखना पड़ सकता है ये अहम सर्टिफिकेट! इसके बिना NO ENTRY

अब आपको फ्लाइट में यात्रा के दौरान इन बदलावों के साथ जीना सीखना होगा.

अब फ्लाइट में यात्रा के लिए रखना पड़ सकता है ये अहम सर्टिफिकेट! इसके बिना NO ENTRY
फाइल फोटो

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के बाद आपकी जिंदगी में कई बड़े बदलाव आने वाले हैं. आपके यात्रा करने का तरीका पहले जैसा नहीं रहेगा. कोरोना वायरस (Coronavirus) काल में अब आपको कई ऐसे काम भी करने पड़ेंगे जो पहले गैर-जरूरी थे. अब आपको फ्लाइट में यात्रा के दौरान इन बदलावों के साथ जीना सीखना होगा.

मेडिकल सर्टिफिकेट रखना हो सकता है अनिवार्य
कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी प्रमुख एयरपोर्ट्स और विमान कंपनियों के स्टाफ घबराए हुए हैं. इसके अलावा आप और आपके साथ यात्रा करने वाले भी संक्रमण को लेकर उतने ही घबराहट में रहेंगे. ऐसे में दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री को सुझाव दिया है कि सभी यात्रियों के लिए कोरोना वायरस मुक्त होने का मेडिकल सर्टिफिकेट अनिवार्य किया जाए. ताकि एयरपोर्ट और फ्लाइट के भीतर कोरोना वायरस के खतरे को कम किया जा सके.

ये भी पढ़ें: केंद्र ने पेट्रोल पर 10 रुपये, डीजल पर 13 रुपये एक्‍साइज ड्यूटी और रोड सेस बढ़ाया

मामले से जुड़े एक अन्य जानकार ने बताया कि लॉकडाउन के बात एयरपोर्ट और फ्लाइट के अंदर मास्क लगाए रखना अनिवार्य करने पर भी विचार किया जा रहा है. बिना मास्क वाले यात्रियों को प्रवेश करने की इजाजत नहीं देने पर भी बातचीत जारी है. हालांकि सिविल एविएशन मंत्रालय ने कहा है कि हवाई यात्रा खोलने के दस दिन पहले सभी एयरलाइंस और एयरपोर्ट्स को नए नियमों के बारे में सूचित कर दिया जाएगा. ताकी तैयारियां के लिए वक्त मिल सके.

ये भी देखें-