Advertisement
photoDetails1hindi

भारत की इन 5 खूबसूरत जगहों पर होगा जन्नत सा अहसास, जरूर आएं घूमकर

भारत की ऐसी खूबसूरत जगह जहां आप अपनी छुट्टियों में कुछ चैन के पल जरूर बिताना चाहेंगे. ये टूरिस्ट प्लेसेस इतने खूबसूरत हैं कि इनकी खूबसूरती को देख आपको जन्नत में होने का अहसास होगा. एक बार यहां जरूर घूमने जाएं और लाइफ टाइम मेमोरीज बनाएं.

कश्मीर

1/5
कश्मीर

कश्मीर अपनी खूबसूरती के लिए ना सिर्फ भारतीयों के बल्कि विदेशी टूरिस्ट्स के दिलों पर भी राज करता है. बता दें कि कश्मीर के गुलमर्ग को धरती का स्वर्ग भी कहा जाता है. 

जैसलमेर

2/5
जैसलमेर

राजस्थान के जैसलमेर में आपको किलों के अद्भुत इतिहास के बारे में जानने को मिलेगा. साथ ही यहां की हवेलियों को देखकर आपको राजा-महाराजाओं के जमाने की झलक देखने को मिलेगी.

मनाली

3/5
मनाली

ब्यास नदी, पहाड़ों से घिरा, सुहावना मौसम और सुंदरता के साथ मनाली पर्यटकों का दिल जीत लेता है. ऐसी खूबसूरत वादियों में होने से आप खुद को दुनिया की भाग-दौड़ से दूर पाएंगे.

कूर्ग

4/5
कूर्ग

शहर के शोर और हलचल से दूर कर्नाटक के पहाड़ों में बसा कूर्ग अपनी लाइफ के रूटीन से कुछ दिन ब्रेक लेने के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. प्रकृति प्रेमियों के लिए ये काफी अच्छी घूमने की जगह है.

गोवा

5/5
गोवा

भारत के सबसे छोटे राज्य गोवा में घूमने के लिए आपके बजट पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ेगा. बता दें कि गोवा अपने समुद्र तट और सी-फूड के लिए फेमस है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़