Advertisement
trendingPhotos2374631
photoDetails1hindi

पहाड़ घूमनें के शौकिन है तो सस्ते में बना ले मेघालय घूमनें का प्लान, दोस्तों संग मस्ती कर मन हो जाएगा पागल

Best Tourist Places In Meghalaya: भारत का पूर्वोत्तर राज्य मेघालय देश में घूमनें के लिए एक बेस्ट जगह है. यह जगह दोस्तों के साथ घूमनें के लिए एक परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है.

मेघालय

1/5
मेघालय

भारत के नार्थ ईस्ट में बसे राज्य मेघालय अपने शानदार टूरिस्ट प्लेस के लिए पूरे देश में जाना जाता है. यहां पर कई सारी घूमनें वाली जगहें है. अगर आप इस समय कहीं घूमनें की प्लानिंग कर रहे तो आप मेघालय को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते है.

 

शिलॉंग

2/5
शिलॉंग

मेघालय की राजधानी यहां की घूमनें ली सबसे फेमस जगहों में से एक है. इसे पूर्व का स्कॉटलैंड कहा जाता है. यहां पर आप शिलॉंग व्यू पॉइंट, लैत्कोर पीक, स्प्रेअद ईगल फॉल्स जैसी कई जगहों को घूम सकते है.

 

डॉकी झील

3/5
डॉकी झील

डॉकी झील को ऊमियम झील के नाम से भी जाना जाता है. ये झील चारों तरफ पहाड़ियों से घिरा हुआ है. अगर आप यहां पर घूमनें के लिए आते है तो आप यहां पर बोटिंग लुत्फ उठा सकते है.

 

मौसिनराम

4/5
मौसिनराम

मेघालय का मौसिनराम यहां खूबसूरत जगहों में से एक है. ये जगह भारत की सर्वाधिक वर्षा वाली जगह है. यहां पर घूमनें के लिए बड़ी तादाद में लोग आते है.

 

कब जाएं?

5/5
कब जाएं?

मेघालय जाने का सबसे सही समय गर्मी का महीना होता है लेकिन अगर आपको यहां पर बर्फ बारी देखनी है तो आप यहां पर नवंबर महीने में आ सकते है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़