Advertisement
trendingPhotos1329165
photoDetails1hindi

Chhattisgarh: सरकार बचाने के लिए सोरेन ने इस रिसॉर्ट में रखे हैं अपने MLA, 1.25 लाख रुपये का सुईट- बार और बोटिंग का फुल मजा

Chhattisgarh Mayfair Resort: लाभ के 2 पदों पर आसीन होने के आरोप में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर खतरे की तलवार लटक रही हैं. अपनी सरकार बचाने के लिए उन्होंने पार्टी विधायकों को छत्तीसगढ़ के मेफेयर रिसॉर्ट में भेजा हुआ है. यह रिसॉर्ट छत्तीसगढ़ के रायपुर में बना हुआ है. इस रिसॉर्ट में सवा लाख रुपये तक के कमरे उपलब्ध हैं. वह रिसॉर्ट इतना आलीशान है कि वहां पर देश-दुनिया की तमाम आलीशान सुविधाएं मौजूद हैं. आइए फोटोज में इस रिसॉर्ट के बारे में जानते हैं. 

1/5

छत्तीसगढ़ के इस सबसे महंगे रिसॉर्ट में आपको एक से बढ़कर एक सुविधाएं देखने को मिल जाएंगी. रिसॉर्ट के अंदर कई हॉट बाथ टब बने हुए हैं. इसके साथ ही लोगों की फिटनेस के लिए कॉमन फिटनेस रूम भी बना हुआ है. वहां पर लेक व्यू से लेकर गार्डन व्यू तक वाले कई प्रकार के कमरे मौजूद हैं. 

 

2/5

शराब-बीयर के शौकीनों के लिए भी इस रिसॉर्ट में तमाम इंतजाम किए गए हैं. रिसॉर्ट में एक शानदार बार बना है. जिसमें सभी नेशनल-इंटरनेशनल ब्रांड की शराब मौजूद हैं. आप इस बार में कोई भी निजी या कॉरपोरेट इवेंट आयोजित करवा सकते हैं. वहां पर अक्सर बड़ी कॉरपोरेट पार्टियां आयोजित होती रहती हैं. 

3/5

बड़े एरिया में फैले इस रिसॉर्ट में आर्टिफिशियल लेक भी बनाई गई है, जिसमें आप बोटिंग कर सकते हैं. कश्मीर की डल झील की तरह इस झील में भी हाउसबोट बनाए गए हैं. रिसॉर्ट में ठहरने वाले मेहमान इस लेक में बोटिंग का मजा ले सकते हैं. 

4/5

टूर बुकिंग करने वाली ट्रैवल एजेंसियों के मुताबिक इस लग्जरी रिसॉर्ट में 6700 रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपये तक के कमरे मौजूद हैं. आप जितने बजट का कमरा लेंगे, आपको सुविधाएं भी उसी स्तर की प्रदान की जाएंगी. सवा लाख रुपये खर्च करके आप रिसॉर्ट के सुईट बुक करवा सकते हैं. ये सुईट बुक करवाने पर आप रिसॉर्ट में मिलने वाली सभी सुविधाओं के हकदार बन जाते हैं. 

5/5

यह रिसॉर्ट ओडिशा में रहने वाले दिलीप राय का है. वे पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे हैं. यह रिसॉर्ट करीब 13.28 एकड़ जमीन पर बना है. इस जमीन की असली मालिक छत्तीसगढ़ सरकार है लेकिन उसने इस जमीन को 99 साल की लीज पर दिलीप राय को दे दिया. उन्होंने वर्ष 2015 में इस जमीन पर शानदार रिसॉर्ट का निर्माण करवाया. इस रिसॉर्ट में करीब 178 कमरे बने हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़