न कोई इंजन, न कोई रस्सी, रहस्यमयी तरीके से पटरी पर दौड़ने लगी ट्रेन; देखने वालों के उड़ गए होश
Advertisement

न कोई इंजन, न कोई रस्सी, रहस्यमयी तरीके से पटरी पर दौड़ने लगी ट्रेन; देखने वालों के उड़ गए होश

Railway Track Video: वीडियो में ट्रेन के डिब्बों को बिना किसी इंजन के रेलवे ट्रैक पर चलते हुए देखा जा सकता है. लोगों को रेलवे ट्रैक पर चलते ट्रेन का वीडियो रिकॉर्ड करते हुए भी देखा जा सकता है. ट्रेन की खतरनाक और अनियंत्रित गति के कारण लोगों की जान को काफी खतरा हो सकता है.

 

न कोई इंजन, न कोई रस्सी, रहस्यमयी तरीके से पटरी पर दौड़ने लगी ट्रेन; देखने वालों के उड़ गए होश

Indian Railway Video: झारखंड के साहिबगंज में एक असामान्य घटना में, चार रेल गाड़ियों को बिना इंजन या लोकोमोटिव पायलट के पटरियों पर चलते देखा गया. यह आश्चर्यजनक घटना बरहरवा की रेलवे लाइन पर घटी, जो मालदा रेल डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में आता है. ये पटरियां मूल रूप से माल लोड करने और उतारने के उद्देश्य से बिछाई गई थीं, मुख्य रूप से दिघी मुख्य मार्ग की सर्विस के लिए. वीडियो में ट्रेन के डिब्बों को बिना किसी इंजन के रेलवे ट्रैक पर चलते हुए देखा जा सकता है. लोगों को रेलवे ट्रैक पर चलते ट्रेन का वीडियो रिकॉर्ड करते हुए भी देखा जा सकता है. ट्रेन की खतरनाक और अनियंत्रित गति के कारण लोगों की जान को काफी खतरा हो सकता है.

बिना किसी इंजन के पटरी पर दौड़ने लगी ट्रेन

वीडियो को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @UtkarshSingh नाम के यूजर ने एक कैप्शन के साथ शेयर किया. उन्होंने लिखा, “बिना इंजन के ट्रेन चलती देखी है कभी? झारखंड के साहिबगंज में इंजन के बिना ही दौड़ती रही ट्रेन, बड़ा हादसा टला. बरहरवा रेलवे स्टेशन के साइडिंग से लुढ़ककर मेन ट्रैक पर आई बोगियां, भारी भीड़ के बीच रेलवे क्रॉसिंग पार की. गनीमत रही कि ट्रेन या गाड़ी से नहीं हुई टक्कर, बाल-बाल बचे लोग.” 

 

 

किसी भी यात्री को नहीं हुआ कोई नुकसान

काफी समय से दिघी मुख्य मार्ग पर बैरियर लगाने का लगातार अनुरोध किया जा रहा है, लेकिन यह मांग अभी तक पूरी नहीं हुई है. इसी दौरान अचानक एक ट्रेन बिना किसी इंजन या लोकोमोटिव के लोडिंग साइड से पटरी पर चलने लगी. यदि प्लेटफार्म पर यात्री इंतजार कर रहे होते या कोई अन्य ट्रेन आ रही होती तो स्थिति भयावह हो सकती थी. सौभाग्य से कोई दुर्घटना नहीं हुई, जिससे लोगों को राहत मिली. अचानक हुई इस घटना के संबंध में बरहरवा के स्थानीय रेलवे अधिकारी स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाये. स्थानीय प्रतिनिधियों के अनुसार, वे इस मुद्दे को उठाएंगे और घटना के संबंध में रेलवे के उच्च अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराएंगे. वे दिघी मार्ग पर शीघ्र बैरियर निर्माण के लिए भी आवाज उठाने जा रहे हैं.

Trending news