Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में दिखा राहुल गांधी का राउडी अवतार, बोले- जो मैं कहता हूं, वो मैं करता हूं
Advertisement
trendingNow11933497

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में दिखा राहुल गांधी का राउडी अवतार, बोले- जो मैं कहता हूं, वो मैं करता हूं

Chhattisgarh Assembly Polls 2023 Live Update 28th October: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में दिखा राहुल गांधी का राउडी अवतार, बोले- जो मैं कहता हूं, वो मैं करता हूं
LIVE Blog
28 October 2023
19:54 PM

जनता ने लगाया बैनर

बलौदाबाजार नगर के वार्ड नंबर 20 की जनता वार्ड में सड़क नहीं बनने के आक्रोशित होकर वार्ड में रोड नही तो वोट नहीं हमारा उम्मीदवार नोटा का बैनर लगाकर शनिवार को शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया. वार्ड वासियों का कहना है कि सड़क निर्माण की मांग को लेकर नगर पालिका व प्रशासन का चक्कर लगा कर थक चुके हैं. लेकिन अभी तक सड़क निर्माण नहीं किया गया, केवल आश्वासन ही मिलता रहा है.

 सड़क बुरी तरह से जर्जर हो चुकी है कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. हाल ही में नाली निर्माण कराया गया है. लेकिन नाली ऊंची होने के वजह से बरसात में सड़क में जलभराव की स्थित बन जाती है. सड़क में आवागमन के लिए बड़ी दिक्कतों का सामना वार्ड वासियों को करना पड़ रहा है, जिससे तंग आकर पूरे वार्ड वासियों ने नोटा में वोट करने का निर्णय लिया है. शनिवार को वार्ड वासियों ने अपने वार्ड में बैनर लगाया था जिसे शाम तक एफएसटी टीम ने जब्त कर लिया है.

18:49 PM

मतदान कर्मियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

बस्तर जिले में इस बार 4 हजार मतदान कर्मी चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराएंगे. मतदान कर्मियों को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण देने की शुरुआत हो चुकी है. बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम ने बताया कि बस्तर जिले के जगदलपुर चित्रकोट बस्तर विधानसभा के साथ ही नारायणपुर विधानसभा के आंशिक हिस्सों को मिलाकर कुल 761 मतदान केंद्रों में चुनाव संपन्न कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है. जिले में कुल 6 लाख 16 हजार 497 मतदाता मतदान करेंगे. निर्वाचन आयोग की ओर से जिले के हर विधानसभा में 10- 10 पिंक मतदान केंद्र बनाए जा रहे हैं. इसके साथ ही हर विधानसभा में 1-1 युवा मतदान केंद्र और 1-1 दिव्यांग मतदान केन्द्र भी बनाएं जाएंगे.

 

17:22 PM

बीजेपी पर बरसे बघेल

बीजेपी पर हमला बोलते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि विदेश से काला धन लाएंगे. सबके खाते में 15-15 लाख डालेंगे. दूसरे तरफ हमारे नेता राहुल गांधी हैं, जो किसानों के खाते में पैसा डालने का काम करते हैं. 

17:21 PM
पिछली बार की तरह इस बार भी कर्ज माफ करेंगे-राहुल
 
राहुल ने कहा, हमने कर्ज माफी की बात की. बीजेपी कर्ज माफ सिर्फ अडानी जैसे लोगों की कर सकती है. 8-10 उद्योगपतियों के बीजेपी कर्ज माफ करती है. हमने पिछली बार कहा थी कि किसान का कर्ज माफ होगा. हमने पहला निर्णय किसान की कर्ज माफी का लिया था. 10 हजार करोड़ रुपये का हमने कर्ज माफ किया था. इस बार भी हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे.

 

 

16:55 PM

हम सुनते हैं किसानों की आवाज- राहुल

राहुल ने कहा, जो हम करना चाहते हैं वो हम आपके जनता के सामने रखते हैं और कर देते हैं. हम जो वादा करते हैं. उसे पूरा करते हैं. हमारी नियत साफ है. राहुल ने कहा हम किसान का दर्द समझते हैं. हम किसान की आवाज सुनते हैं.

16:16 PM

छत्तीसगढ़ में राहुल बोले- जो बोलता हूं वो करता हूं...

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि सरकार दो तरीके की होती है. एक सरकार गरीबों-किसानों-मजदूरों और बेरोजगारों की मदद करने में पूरी शक्ति लगा देती है. दूसरी सरकार चुने हुए अरबपतियों जैसे अडानी की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ती. पीएम आते हैं और बड़े-बड़े वादे करके चले जाते हैं. 15-15 लाख रुपये देने की बात की थी. मगर वो वादा पूरा नहीं किया. मैं झूठे वादे नहीं करता हूं. मैं जो कहता हूं, वो करता हूं.

15:30 PM

सूअर बेचकर खरीदा नामांकन फॉर्म

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा जिला में होने वाले विधानसभा सभा चुनाव के लिए अब तक 67 प्रत्याशी सामने आए हैं. इनमें राष्ट्रीय दल के प्रत्याशी हैं. लेकिन एक प्रत्याशी ऐसा है जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है. इसका नाम है मया राम नट. जांजगीर चाम्पा जिले के महंत गांव में रहने वाला मया राम नट घूमतु समाज से है. और इनकी पीढ़ी बॉस के डांग में करतब दिखाते आ रहे हैं, जिन्हे नट या डंगचगहा भी कहते हैं. मया राम नट को करतब के लिए तो पहचाना ही जाता है इसके साथ चुनाव लड़ने भी जूनून है.

मया राम नट ने इस बार पामगढ़ विधानसभा एससी रिजर्व सीट से अपना नामांकन भरा है. मया राम नट ने बताया कि चुनाव के नामांकन फार्म खरीदने के लिए उन्होंने कारोबार के लिए पाले सूअर को बेचा और उनसे मिली राशि से नामांकन फार्म ख़रीदा और जमा किया. मया राम के अनुसार उसके पास 100 छोटे बड़े सूअर हैं, जिसमे बड़े की क़ीमत 10 हजार रुपये तक मिल जाती है और छोटे का 3 से 5 हजार रुपये में बिक्री हो जाती है.

15:26 PM

बीजेपी प्रत्याशी को लगा झटका

विधानसभा चुनाव आते ही मतदाताओं को लुभाने के लिए कई तरह के हथकंडे प्रत्याशी अपनाते हैं. तो वहीं ग्राम लटोरी में बीती रात बीजेपी प्रत्याशी राजेश अग्रवाल वाला थैला मिला है. जिसमें कमल फूल का निशान हुआ है. 300 के करीब थैले सहित इंनोवा कार को उड़नदस्ता टीम ने जब्त कर लिया है. छत्तीसगढ़ में चुनाव होने की वजह से आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. जिसमें किसी भी तरह से मतदाताओं को लुभाने जैसे सामग्रियों की धड़ पकड़ करने के लिए जिला प्रशासन ने उड़नदस्ता टीम का गठन किया गया है. इसी कड़ी में ग्राम लटोरी के पास गांव वालों ने एक इनोवा में थैला और शॉल बांटते हुए देख लिया. जिसके बाद गांव वालों ने इनोवा कार को रोक दिया. वहीं मौके से गुजर रही उड़नदस्ता टीम ने जांच की तो 300 से अधिक शॉल और भाजपा प्रत्याशी वाला थैला बरामद किया गया है, जिसे लखनपुर थाने में ले जाकर जब्ती की कार्यवाही की गई है.

12:24 PM

सीएम भूपेश बघेल बोले- हमने चार गारंटी दी है, BJP कब जारी करेगी अपना घोषणापत्र

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने चार गारंटी दी है. भाजपा बताए कि घोषणा पत्र कब जारी करेगी. कांग्रेस की गारंटी पर जनता को भरोसा है. आज भी राहुल गांधी जनता के लिए गारंटी देने वाले हैं. इसके साथ ही उन्होंने निर्वाचन आयोग में भाजपा की शिकायत पर कहा कि चुनाव यहां निष्पक्ष हो रहा है. भाजपा अधिकारियों को डराना चहती है, फिर भी उन्हें सफलता नहीं मिलेगी.

10:25 AM

AAP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 12 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. महज 10 साल से भी कम समय में राष्ट्रीय पार्टी बन चुकी है. आप अब छत्तीसगढ़ में जमीन तलाश रही है. आप ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश तीनों राज्यों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

09:58 AM

जेपी नड्डा का 2 दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. जेपी नड्डा आज शाम रायपुर पहुंचेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रात 8 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बैठक लेंगे. कल यानी 29 अक्टूबर को सुबह 9 बजे बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर में जिला रायपुर शहर की बैठक करेंगे. सुबह 11 बजे अमलीडीह में मन की बात सुनेंगे. दोपहर करीब 12 बजे जेपी नड्डा रायपुर से डोंगरगढ़ के लिए रवाना होंगे. जेपी नड्डा डोंगरगढ़ के ठेलकाडीह में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर करीब 2 बजे पंडरिया के लिए रवाना होंगे. दोपहर करीब ढाई बजे पंडरिया में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर करीब साढ़े 3 बजे चंद्रपुर विधानसभा के मालखरौदा जाएंगे. शाम 4 बजे मालखरौदा में जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम 5:30 बजे मालखरौदा से वापस रायपुर लौटेंगे.

Trending news