Chhattisgarh Chunav Live: छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर मतदान कल, सारी तैयारियां पूरी
Advertisement
trendingNow11946477

Chhattisgarh Chunav Live: छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर मतदान कल, सारी तैयारियां पूरी

Chhattisgarh Assembly Election 2023 Live Update 6th October: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Chhattisgarh Chunav Live: छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर मतदान कल, सारी तैयारियां पूरी
LIVE Blog

Chhattisgarh Chunav Live Update 6th October: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे. पहले चरण में 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ की 90 में से 20 विधानसभा सीटों वोटिंग होनी है. इसमें बस्तर संभाग 12 और दुर्ग संभाग के राजानांदगांव की 8 विधानसभा सीटें हैं. सभी 20 सीटों पर चुनाव प्रचार रविवार को थम गया है. इन 20 सीटों पर चुनाव के लिए कुल 223 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले चरण में 40 लाख 78 हजार 681 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा और 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के कुल 70 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. 70 सीटों के लिए कुल 958 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. दूसरे चरण में कुल एक करोड़ 63 लाख 14 हजार 479 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

06 November 2023
22:07 PM

छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर मतदान कल, सारी तैयारियां पूरी

- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग मंगलवार को है. इसमें बस्तर की 12 सीटों के साथ दुर्ग-राजनांदगांव की 8 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसके लिए सभी मतदान केंद्रों में कर्मचारियों को भेजा गया है. राजनांदगांव, दुर्ग के हिस्सों में सड़क के रास्ते टीमें भेजी गईं हैं. बस्तर के बहुत से गांव ऐसे हैं जहां सड़कें नहीं है या रास्ते खराब हैं. ऐसे में वायु सेना के हेलिकॉप्टर में सवार होकर मतदान कर्मी उन इलाकों तक पहुंचे हैं.

- पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 223 उम्मीदवार हैं, जिनमें 198 पुरूष और 25 महिला हैं. पहले चरण के लिए 40 लाख 78 हजार 681 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

- राज्य के 20 सीटों मोहला मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट की जनता प्रत्याशियों की किस्मत को ईवीएम में कैद करेगी.

18:04 PM

दुर्ग में बोले भूपेश बघेल- रमन सिंह 20 हजार वोटों से हारेंगे

दुर्ग में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि पूर्व सीएम रमन सिंह 20 हजार वोटों से हारेंगे. राजनांदगांव के भाजपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह 20 हजार मतों से हारेंगे, उन्होंने ऐसा दावा किया है. रमन सिंह को राजनांदगांव से बीजेपी का प्रत्याशी रमन सिंह को बनाया है. यहां 7 नबम्बर को पहले चरण का मतदान होना है, राजनांदगांव में भी उसी दिन मतदान होगा.

14:56 PM

केन्द्रीय मंत्री चंद्रशेखर का कांग्रेस पर हमला

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस फर्जी गारंटी देकर सत्ता में आती है और राज्यों को एक परिवार का ‘एटीएम’ बना देती है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को जन कल्याण से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वह फर्जी गारंटी और लोगों को गुमराह करके सत्ता हासिल करना चाहती है, जैसा कि हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में स्पष्ट है.

13:38 PM

महादेव ऐप मुद्दे पर चुनाव आयोग से करेगी संपर्क

महादेव बेटिंग ऐप को लेकर राजनीति जारी है. महादेव ऐप मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग से संपर्क करेगी. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी जानबूझकर उनके नेता को फंसा रही है. इस बीच केंद्र सरकार ने महादेव बेटिंप ऐप समेत 22 अवैध सट्टेबाजी वाले ऐप्स और वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया है.

13:05 PM

3 दिन में पीएम की छतीसगढ़, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में 10 रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिन में छतीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में 10 रैलियों में शामिल होंगे. पीएम मोदी की 9 नवंबर को सतना, छतरपुर, नीमच और उदयपुर में 4 रैली होगी. पीएम मोदी की 8 नवंबर को दमोह, गुणा और मुरैना में 3 रैली होगी. पीएम मोदी 7 नवंबर को छतीसगढ़ के विश्रामपुर, एमपी के सिद्धि और तेलंगाना के हैदरबाद में 3 रैली करेंगे.

12:29 PM

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग से पहले नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है. नक्सलियों की माड़ डिवीजन कमेटी ने नारायणपुर के पहाड़ी मंदिर मार्ग और छोटे डोंगर माड़ीन नदी पुल पर बैनर पोस्टर और पर्चे फेंक कर चुनाव बहिष्कार चेतावनी दी है. बैनर में कांग्रेस नेता अमित भद्र और बिसेल नाग, हरिराम मांझी सहित कई लोगों के नाम मौत का फरमान जारी किया है. नक्सलियों ने नाम जारी कर नेताओं को माइंस का दलाल बताया है. जिला पुलिस ने बैनर और पोस्टर को जब्त कर लिया है और जांच में जुट गई है.

10:15 AM

बेमेतरा जिले के दौरे पर सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू आज बेमेतरा जिले के दौरे पर जाएंगे. सीएम बघेल दोपहर 12 बजे बेरला ब्लॉक के भिंभौरी में आम सभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री भिंभौरी के बाद दुर्ग जिले के अहिवारा के लिए रवाना होंगे.

09:39 AM

सीएम भूपेश बघेल ने स्वीकार की अमित शाह की चुनौती

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुनौती स्वीकर कर ली है. उन्होंने कहा है कि मंच, समय और तारीख बता दीजिए, मैं आ जाता हूं. बता दें कि अमित शाह ने चुनाव प्रचार में पीएम मोदी के काम और भूपेश बघेल के काम पर चर्चा करने की चुनौती दी थी.

09:11 AM

टीएस सिंहदेव का आज जांजगीर दौरा

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव का आज जांजगीर दौरे पर जाएंगे. टीएस सिंहदेव अकलतरा प्रत्याशी राघवेंद्र सिंह को जनता का आशीर्वाद दिलाने पहुंच रहे हैं. टीएस सिंहदेव विधानसभा अकलतरा क्षेत्र के नरियरा में आमसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस के घोषणापत्र जारी करने के बाद उप मुख्यमंत्री जनता को संबोधित करेंगे.

08:36 AM

राहुल गांधी 8 नवंबर को आएंगे छत्तीसगढ़

एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 8 नवंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे और अलग-अलग क्षेत्रों में जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी अंबिकापुर में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद जशपुर में प्रत्याशी विनय कुमार भगत के पक्ष में भी चुनावी आमसभा में हिस्सा लेंगे.

08:07 AM
प्रियंका गांधी 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ में करेंगी जनसभा
 
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर जनसभाओं को संबोधित करेंगी. प्रियंका गांधी संजारी बालोद में प्रत्याशी संगीता सिन्हा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. कुरूद में प्रत्याशी तारिणी चंद्राकर के समर्थन में आम सभा में हिस्सा लेंगी.
07:45 AM

मल्लिकार्जुन खरगे 9 नवंबर को आएंगे छत्तीसगढ़

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 9 नवंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे. इस दौरान खरगे दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. खरगे कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के बांकीमोंगरा में प्रत्याशी पुरुषोत्तम कंवर के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद बैकुंठपुर में प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

07:20 AM

छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ रैलियां

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव प्रचार थमने के बाद राजनीतिक दलों ने दूसरे चरण के लिए कमर कस लिया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज जिले के धमतरी और कुरुद विधान सभा में रैली करेंगी. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी पत्थलगांव, धरमजयगढ़ और लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र में आमसभा और रोड शो करेंगे. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा जांजगीर चांपा जिले का दौरा करेंगे. छ्त्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज दुर्ग में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

06:56 AM

छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. नड्डा पत्थलगांव, धरमजयगढ़ और लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र में आमसभा और रोड शो के जरिए भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे. जेपी नड्डा आज पत्थलगांव में आमसभा को संबोधित करेंगे. जेपी नड्डा पत्थलगांव से लैलूंगा तक रोड शो में शामिल होंगे. उसके बाद छाल में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे.

Trending news