Rajasthan Election: काम नहीं आई तिकड़म, राजस्थान में टीचर्स को देनी पड़ी चुनावी ड्यूटी
Advertisement
trendingNow11933446

Rajasthan Election: काम नहीं आई तिकड़म, राजस्थान में टीचर्स को देनी पड़ी चुनावी ड्यूटी

Rajasthan Assembly Polls 2023 Live Update 28th October: राजस्थान विधानसभा चुनाव से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Rajasthan Election: काम नहीं आई तिकड़म, राजस्थान में टीचर्स को देनी पड़ी चुनावी ड्यूटी
LIVE Blog
28 October 2023
21:42 PM

टीचर्स को देनी पड़ेगी चुनावी ड्यूटी

राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षक चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि चुनाव की ड्यूटी करेंगे. 65 शिक्षकों कीचुनावी कार्यों में ड्यूटी लगाई गई है. पहले ड्यूटी से बचने के लिए शिक्षकों ने मांगी थी चुनाव लड़ने की एनओसी. लेकिन एनओसी के लिए लगाई गए शर्तों से शिक्षकों का नहीं हुआ बेड़ापार. अब तो राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षकों को करनी ही पड़ेगी चुनाव की ड्यूटी.

20:51 PM

कांग्रेस को लगे दोहरे झटके

राजस्थान में सियासत गरमाई हुई है. सत्तारूढ़ कांग्रेस पर दोहरी मार पड़ रही है. एक तरफ कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेताओं पर इनकम टैक्स की कार्रवाई हो रही है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या बीजेपी कांग्रेस मुक्त राजस्थान के दावे को इस प्यार या मार से हकीकत में बदलने का काम कर रही है?

मरूधरा के महासमर में कांग्रेस और बीजेपी में ठनी हुई है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाते आ रहे हैं. बीजेपी नेता कांग्रेस मुक्त भारत और राजस्थान के दावे करते आ रहे हैं. प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन करने वाले नेताओं का सिलसिला लगातार जारी है. 

शनिवार को भी कांग्रेस के पूर्व वित्त मंत्री रहे चंदनमल बैद के पुत्र पूर्व विधायक चंद्रशेखर बैद के साथ ही कांग्रेस के पूर्व विधायक नंदलाल पूनियां, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के पास काम करने वाले सांवरमल महरिया तथा पूर्व मेयर तथा पिछले चुनाव में जयपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रही ज्योति खंडेलवाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया. 

इससे पांच दिन पहले भी कांग्रेस नेता और विधानसभा चुनाव लड़ चुके सुरेश मिश्रा सहित कई कांग्रेस नेता बीजेपी खेमे में आ गए हैं.

इस सदमे से कांग्रेस उभर भी नहीं पाई कि कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के यहां इनकम टैक्स की रेड शुरू हो गई. शनिवार की बात करें तो इनकम टैक्स ने कैबिनेट मंत्री उदयलाल आंजना के आवास पर जांच शुरू हो गई. 

पार्टी पर इस दोहरी मार से कांग्रेस नेता विचलित हो गए हैं. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और सीएम अशोक गहलोत भेदभाव पूर्ण कार्रवाई और कार्रवाई के बहाने डराने की कोशिश का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही सवाल उठा रहे हैं कि चुनाव के माहौल में इस तरह की कार्रवाई कतई उचित नहीं हैं ?

20:46 PM

प्रेस नोट जारी नहीं कर रही ईडी: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "ED अभी तक प्रेस नोट जारी नहीं कर रही है, कि हमने अमुक व्यक्ति के घर क्यों छापा किया? वहां से क्या बरामद हुआ? कितना कैश मिला? इसकी जानकारी जारी नहीं होती है ना ही वे प्रेस से बात करते हैं. बात भाजपा कर रही है. भाजपा ED की प्रवक्ता बन गई है... हमारे प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के यहां पर बिना किसी कारण के छापा किया गया... इन्हें पूरा देश देख रहा है, देश इन्हें माफ नहीं करेगा.

17:10 PM

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023

बांसवाड़ा से बड़ी खबर आ रही है जहां भारत आदिवासी पार्टी ने अपनी पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा की हैं. बांसवाड़ा जिले की तीन विधानसभा के प्रत्याशियों की घोषणा आज की गई है. बांसवाड़ा विधानसभा से हेमंत कुमार राणा, बागीदौरा विधानसभा से जयकृष्ण पटेल और कुशलगढ़ विधानसभा से राजेंद्र आमलियार को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

15:05 PM

खरगे का बीजेपी पर हमला

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि बीजेपी के नेता अशोक गहलोत का चुनाव खराब करना चाहते हैं. केंद्रीय एजेंसियों के जरिए वो कांग्रेस के नेताओं का मनोबल गिराना चाहते हैं और उन्हें डराना चाहते हैं. वे ऐसा हमेशा करते हैं. हम डरेंगे नहीं, हम मजबूती से लड़ेंगे और इसका सामना करेंगे. वे जो भी कर रहे हैं वह ठीक नहीं है.

12:54 PM

अनुराग ठाकुर का राजस्थान सरकार पर निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित हो गए हैं. 'लाल डायरी' पर हम नहीं कहते, कांग्रेस के नेता कहते हैं कि ये अशोक गहलोत के काले कारनामों की 'लाल डायरी' है. राजस्थान महिला अपराध की राजधानी बन गया है, ये कैसा राज्य है. दूसरा छत्तीसगढ़ है जहां मुख्यमंत्री का सबसे नजदीकी अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद है. आज सैलरी तक नहीं दी जा रही ऐसे हालात हो गए हैं.

12:24 PM

राजस्थान की राजनीति में बड़ी हलचल

राजस्थान के चूरू जिले की राजनीति में बड़ी हलचल है और कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है. दोनों ही नेता कांग्रेस पार्टी से विधायक रह चुके हैं. तारानगर के पूर्व विधायक चंद्रशेखर बैद और सादुलपुर पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया ने भाजपा जॉइन की.नंदलाल पूनिया या परिवार के सदस्य सादुलपुर से भाजपा प्रत्याशी हो सकते हैं. बैद और पूनिया की एंट्री से चूरू की सियासी समीकरण में बड़ा बदलाव हो सकता है. भाजपा प्रदेश मीडिया सेंटर में की दोनों नेताओं ने जॉइनिंग, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, राजेंद्र राठौड़ और सांसद राहुल कस्वा मौजूद रहे.

10:56 AM
आप ने राजस्थान के लिए दूसरी लिस्ट जारी की
 
आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. आप की दूसरी लिस्ट में 21 लोगों को जगह मिली है. आप ने जोधपुर से रोहित जोशी, सवाई माधोपुर से मुकेश भुप्रेमी, सिविल लाइन से अर्चित गुप्ता, चौमु से हेमंत कुमार कुमावत, बीकानेर वेस्ट से मनीष शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. राजस्थान प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी.
09:17 AM

पूर्व विधायक सुशील कंवर पलाड़ा आज जॉइन कर सकती हैं BJP

अजमेर विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है और लंबे समय से निलंबित चल रहे बड़े नेता की आज घर वापसी हो सकती है. मसूदा विधानसभा सीट पर बना हुआ सस्पेंस समाप्त हो सकती है और पूर्व विधायक व जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा आज बीजेपी जॉइन कर सकती हैं. पति और समाजसेवी भंवर सिंह पलाड़ा के साथ उनकी घर वापसी हो सकती है. आज दिल्ली में दोनों बीजेपी जॉइन कर सकते हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या फिर पलाड़ा ही होगी मसूदा से बीजेपी की प्रत्याशी बन सकती हैं.

Trending news