देसी खाट वाला बिजनेस जुगाड़, चुटकी बजाते ही अमीर बन जाएंगे आप..जानिए पूरा डिटेल
Advertisement
trendingNow11748171

देसी खाट वाला बिजनेस जुगाड़, चुटकी बजाते ही अमीर बन जाएंगे आप..जानिए पूरा डिटेल

Desi Cot: क्या आप जानते हैं गांव में जिस चारपाई को बहुत कम दाम में लोग बना लेते हैं. वह शहरों में काफी महंगी बिकती है. चारपाई को गांव में खटिया के नाम से भी जाना जाता है. 

देसी खाट वाला बिजनेस जुगाड़, चुटकी बजाते ही अमीर बन जाएंगे आप..जानिए पूरा डिटेल

Rich Businessman: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक चारपाई की तस्वीर वायरल हुई तो लोग जब इसके बारे में चर्चा शुरू करने लगे, तो पता चला कि गांव में बनी है चारपाई एक वेबसाइट पर लाखों रुपए में बेची जा रही है. इसके बाद तो फिर बवाल मच गया. लोग कहने लगे कि बिजनेस का यह सबसे बेहतरीन तरीका है कि गांव में चारपाई बनाइए और उसको ले जाकर शहर में बेच दीजिए या वेबसाइट के माध्यम से बेच दीजिए और चुटकी बजाते ही लखपति बन जाइए.

दरअसल, गांव में जिस चारपाई को बहुत कम दाम में लोग बना लेते हैं. वह शहरों में काफी महंगी बिकती है. यहां तक कि एक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस चारपाई का दाम एक लाख रुपए से भी अधिक बताया गया है. हाल ही में एक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस चारपाई को दिखाया गया है और चारपाई के ही सामने इसकी कीमत भी दिखाई गई है. लोग उसकी कीमत देखकर हैरान रह गए क्योंकि इसकी कीमत एक लाख रुपए से भी ऊपर बताई गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांव में बनाए जाने वाले कई अन्य सामानों की भी कीमत इतनी ज्यादा है कि आप देख कर यकीन नहीं कर पाएंगे. आखिर इतना महंगा इसे क्यों बेचा जा रहा है, यह समझ से परे है. हालांकि इसे शहरों में ही बेचा जा रहा है, गांव में आज भी इसकी कीमत कम है. काफी लोग ऐसे भी हैं जो इस चारपाई को खुद ही बना लेते हैं.

Etsy डॉट कॉम नाम की वेबसाइट पर तमाम देसी चीजें ऑनलाइन बेची जाती हैं. यहीं पर इस देसी खटिया को 'इंडियन ट्रेडिशनल बेड वेरी ब्यूटीफुल डेकोर' के नाम से पेश किया गया है. इसे भारत के लघु उद्योग से लिया गया है. इसके निर्माण में जूट की रस्सी और लकड़ी का इस्तेमाल किया गया. इस खाट की चौड़ाई 36 इंच और लंबाई 72 इंच बताई गई है. इस खाट की कीमत 1,12,213 रुपए है. 

Trending news