आने वाला समय चलते-फिरते घर का है! देखिए कैसे एक जगह से दूसरी जगह पहुंच गया ये बंगला
Advertisement
trendingNow11673439

आने वाला समय चलते-फिरते घर का है! देखिए कैसे एक जगह से दूसरी जगह पहुंच गया ये बंगला

Moving House: यह दिखने में एकदम छोटा सा लग रहा है लेकिन इसको जब कई लोगों ने मिलकर खोलना शुरू किया तो यह धीरे-धीरे एक आलीशान बंगले में बदलता चला गया. लोगों का कहना है कि यही आने वाला भविष्य है.

आने वाला समय चलते-फिरते घर का है! देखिए कैसे एक जगह से दूसरी जगह पहुंच गया ये बंगला

घर बनवाने के लिए लोग जीवन भर की पूंजी लगा देते हैं. लेकिन आधुनिक तकनीक ने हर चीज को आसान कर दिया है. एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसे देखकर लोग कह रहे हैं आने वाला भविष्य यही है. इस वीडियो में एक आलीशान बंगले को एक जगह से दूसरी जगह मोड़ कर ले जाया जा रहा है. आप खुद ही देखिए कैसे संभव हुआ है. यह तकनीक घर खरीदने वालों के लिए किसी सपने जैसा साबित हो सकती है.

असल में ऐसे घरों को पोर्टेबल होम कहा जा रहा है. इसे फोल्डेबल घर भी कहा जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि एक ट्रक जैसी गाड़ी पर इस पोर्टेबल घर को कुछ लोग लेकर आ रहे हैं और एक जगह पर खड़े कर दे रहे हैं. इसके बाद सीढ़ी और अन्य चीजों को लगाकर इसे एक-एक करके खोला जा रहा है. कुछ लोग इसकी दीवार को बढ़ा रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसके अंदर वाले हिस्से को भी बढ़ा रहे हैं. 

कुछ ही देर में यह देखते ही देखते एक आलीशान बंगले में बदल गया. इस घर के अंदर कई सारी सुविधाएं दिख रही हैं जो किसी भी लग्जरी घर में होती हैं. इतना ही नहीं हैरानी की बात यह है कि घर में सुख सुविधा वाली सभी चीज मौजूद दिख रही हैं. बेडरूम से लेकर किचन तक के कमरे एकदम फ्रेश दिख रहे हैं. जैसे ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आया, लोग इसके बारे में चर्चा करने लगे.

कुछ लोगों ने कहा कि भारत के लिए यह बहुत जरूरी चीज साबित हो सकती है. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि आने वाले भविष्य में लोग इसी तरह का घर बनाएंगे, ताकि वह एक जगह से दूसरी जगह इस घर को ले जा सकें. हालांकि कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इतना आसान नहीं होगा कि हर कोई ऐसा ही घर बनाने लगे.

 

Trending news