Hair Care Tips: मानसून में बाल हो गए हैं रूखे? तो इस तरह से बालों को करें हाइड्रेट
Advertisement
trendingNow11298350

Hair Care Tips: मानसून में बाल हो गए हैं रूखे? तो इस तरह से बालों को करें हाइड्रेट

 Dry Hair: मानसून में बालों को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत पड़ती है. ऐसे में आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं. और अपने बालों को हाइड्रेट कर सकते हैं.
 

Hair Care Tips: मानसून में बाल हो गए हैं रूखे? तो इस तरह से बालों को करें हाइड्रेट

Home Remedies For Dry Hair: मानसून में अखिकतर लोगों को चिपचिपे या ऑयली बालों का सामना करना पड़ता है. लेकिन कुछ लोगों  को रूखे, बेजान और ड्राय बाल भी परेशान करते हैं.इसलिए ऐसे में मानसून में बालों को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत पड़ती है. वहीं अगर आप भी मानसून में बालों के रूखेपन से परेशान हैं तो आपको कुछ टिप्स अपना सकते हैं. इन टिप्स को अपनाकर आप अपने बालों को हाइड्रेट रख सकते हैं.चलिए जानते हैं.
 

मानसून में इस तरह से बालों को करें हाइड्रेट

बालों पर लगाएं तेल-
बालों को मुलायम और नरम रखने के लिए हफ्ते में दो बार सिर की मसाज जरूर करें. ऑयलिंग से बालों को पोषण मिलेगा इससे बालों में नमी आएगी और जल्दी से ड्राई नहीं होंगे. इसके अलावा हेयर ऑयलिंग से ब्ल सर्कुलेशन भी बढ़ता है और आपके बाल भी मजबूत होंगे.इसके लिए आप जैतून का तेल, नारियल का तेल लगा सकते हैं. इसे लगाने के 2घंटे बाद बालों में शैंपू कर लें.
अंडा हेयर मास्क-
अंडे में प्रोटीन होता है जो बालों को पोषण देने का काम करते हैं. बालों को हाइड्रेट रखने के लिए आप अंडा हेयर मास्क लगा सकते हैं. इसके लिए आप अंडा लें इसमें 2चम्मच जैतून का तेल मिलाएं  और बालों में ये पैक लगा लें. अब 30 मिनट बाद अपने बालों को पानी से धो लें ऐसा करने से आपके बालों नमी आ जाएगी.
एलोवेरा हेयर मास्क-
एलोवेरा जिनता स्किन के लिए अच्छा है उतना ही बालों के लिए भी अच्छा होता है. यह बालों और स्कैल्प को गहराई से हाइड्रेट करने में मदद कराता है. बता दें एलोवेरा से ड्राई बालों को पोषण मिलता है. इसको लगाने के लिए आप एलोवेरा जेल अपने 15 मिनट के लिए अपने बालों में लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news