Radish: रात के समय भूलकर भी न खाएं मूली, बॉडी को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान
Advertisement

Radish: रात के समय भूलकर भी न खाएं मूली, बॉडी को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

Radish Side Effects: मूली कई गुणों से भरपूर होती है. लेकिन रात को मूली का सेवन करने से शरीर को कई नुकसान हो सकते हैं.इसलिए रात में मूली का सेवन करने से बचें.

Radish: रात के समय भूलकर भी न खाएं मूली, बॉडी को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

Disadvantages Of Eating Radish At Night: मूली कई गुणों से भरपूर होती है. मूली को आप कई तरीकों से खा सकते हैं जैसे सलाद,सब्जी और पराठों के रूप में. इसे खाने से स्वाद तो बदलता है ही लेकिन गलत तरीके से खाने पर सेहत को भी नुकसान हो सकता है. वहीं रात के समय मूली का सेवन करने की सलाह नहीं दी जाती है. ऐसे में रात को मूली का सेवन करने से शरीर को कई नुकसान हो सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे मूली खाने के क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं?
रात के समय मूली खाने के नुकसान-
शरीर में दर्द-

मूली का सेवन रात के दौरान करने से शरीर का दर्द बढ़ सकता है. वहीं अगर आपके शरीर में पहले से दर्द है तो आपको मूली का सेवन करने से बचना चाहिए. बता दें मूल का सेवन करने से रात के समय लो बीपी की समस्या भी हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि मूली में हाइपोग्लाइसेमिक होते हैं जो शरीर के लिए नुकसादायक होते हैं.
पेट में दर्द-
आपको रात के समय में मूली का सेवन करने से बचना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें आयरन की मात्रा ज्यादा होती है. वहीं आयरन का ज्यादा सेवन करने से पेट में दर्द, कब्ज गैसे आदि समस्याएं होती हैं. इतना ही नहीं अगर  आप रात में मूली का सेवन करते हैं तो इससे घुटना,कमर,कंधा या पैर में भी दर्द होता है. इसलिए मूली का सेवन करने से बचें.
हड्डियों में दर्द-
रात में मूल का सेवन करने से हड्डियों में दर्द हो सकता है. जिन लोगों को हड्डियों से जुड़ी समस्या होती है उन्हें रात ते दौरान मूली का सेवन करने से बचना चाहिए. वहीं अगर आपको गठिया या अर्थराइटिस की दिक्कत है तो आपको मूली का सेवन करने से बचना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

Trending news