Warning Signs: फेस पर दिखने वाले इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, हो सकता है किसी बड़ी बीमारी का संकेत
Advertisement
trendingNow11740856

Warning Signs: फेस पर दिखने वाले इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, हो सकता है किसी बड़ी बीमारी का संकेत

Warning Signs: जब भी आप बीमार होते हैं तो उससे पहले आपकी बॉडी कुछ संकेत देती है.  हम यहां आपको बताएंगे कि फेस पर दिखने वाले किन लक्षणों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए?

Warning Signs: फेस पर दिखने वाले इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, हो सकता है किसी बड़ी बीमारी का संकेत

Warning Signs on face: जब भी आप बीमार होते हैं तो उससे पहले आपकी बॉडी कुछ संकेत देती है. जी हां कई बार चेहरा देखकर ही बीमार होने का पता लगने लगता है. वहीं कुछ बीमारियां ऐसी होती हैं जिनके लक्षण फेस पर दिखने को मिलते हैं. ऐसे में आपको उन लक्षणों को अनदेखा नहीं करना चाहिए. बता दें फेस पर दिखने वाले लक्षण न केवल आपकी ब्यूटी को बिगाड़ सकते हैं बल्कि इससे हेल्थ को भी नुकसान पहुंचता है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि फेस पर दिखने वाले किन लक्षणों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए?

फेस पर दिखने वाले इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज-
ड्राई होंठ-

सर्दी में होंठ या फिर स्किन ड्राई होना एक आम बात है लेकिन अगर यह दिक्कत आपको गर्मी के मौसम में भी है तो आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार ड्राई स्किन और होंठ डायबिटीज की वजह से भी होते हैं. इसलिए इसको गलती से भी नजरअंदाज न करें.
फेशियल हेयर-
कभी-कभी महिलाओं के फेस पर या जॉलाइन पर बाल आ जाते हैं. ऐसे में अगर आप इसे नजरअंदाज करते हैं तो दिक्कत हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसी दिक्कत बॉडी में हार्मोनल इंबैलेंस की वजह से होती है.या फिर आपको ओवरी सिंड्रोम की दिक्कत की वजह से ऐसी समस्या हो सकती है. इसलिए इसे नजरअंदान न करें ब्लकि आप डॉक्टर को दिखाएं.
आईबैग-
कभी-कभी आंखों के नीचे कालापन या सूजन जैसी दिक्कत देखने को मिलती है. बहुत से लोग इसे नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन ऐसा करना आपको दिक्कत में डाल सकता है. बता दें आंखों के नीचे होने वाली सूजन या कालापन आपकी खराब सेहत की वजह से हो सकता है. इसलिए अगर आपको भी ऐसी दिक्कत है तो आपको फौरन डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

 

 

 

Trending news