Ice Tea: गर्मी में थकान दूर करने में मदद करेगी ये आइस टी, माइंड हो जाएगा फ्रेश
Advertisement
trendingNow11692635

Ice Tea: गर्मी में थकान दूर करने में मदद करेगी ये आइस टी, माइंड हो जाएगा फ्रेश

Iced Tea : गर्मी की शुरूआत हो चुकी है.  इस तरह की चाय ताजे फलों से बनाई जाती है. यह पेट को हेल्दी रखती है.ये चाय पीने से पेट ठंडा भी रहता है और गर्मी की समस्या भी दूर होती है. 

Ice Tea: गर्मी में थकान दूर करने में मदद करेगी ये आइस टी, माइंड हो जाएगा फ्रेश

Iced Tea Benefits: गर्मी की शुरूआत हो चुकी है. इस मौसम में लोग चाय पीने से बचते हैं. ज्यादातर लोग गर्मियों में बॉडी को ठंडा रखने के लिए आइस टी बनाकर पीते हैं. ये टी हेल्दी होने के साथ स्वादिष्ट भी होती है. इन टी को पीने से बॉडी की कई तरह की समस्याएं दूर होती हैं.  बता दें इस तरह की चाय ताजे फलों से बनाई जाती है. यह पेट को हेल्दी रखती है.ये चाय पीने से पेट ठंडा भी रहता है और गर्मी की समस्या भी दूर होती है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आइस टी पीने के क्या-क्या फायदे होते हैं?

गर्मियों में पिएं ये आइस टी-
पाइनएप्पल आइस टी बनाने के लिए पाइनएप्पल जूस को ब्लेंडर में डालकर चलाएं. इसके बाद अब इसमें बर्फ के टुकड़े और नींबू का रस मिलाएं. इन सब चीजों को एड करने के बाद इसमें ग्रीन टी को मिलाएं. अब सभी सामग्री को अच्छे मिलाएं और इसे पुदीने के पत्तों से सजाएं.
नींबू आइट टी-
पुदीने और नींबू की चाय को बनाने के लिए पाइनएप्पल जूस को निकालकर तैयार करें. इसके बाद इसमें बर्फ के टुकड़े, नींबू का रस और ग्रीन टी को डालकर मिलाएं. अब इसमें पुदीने के पत्ते डालकर का सर्व करें.इस टी को पीने से आपको गर्मी में ठंडक का अहसास होगा और आपको माइंड भी ठंडा रहेगा.
वॉटर मेलन आइट टी-
वॉटर मेलन आइस टी को बनाने के लिए तरबूज को ऑरेंज पल्प के साथ ब्लैंड कर लें. इसके बाद ग्रीन टी बनाएं. और उसमें पल् को मिक्स करें इसके बाद सर्विंग ग्लास में इस मिश्रण को डालें और नींबू का रस, आइस क्यूब और पुदीना के पत्तों से इस ड्रिंक को सर्व करें.
मैंगो आइस टी-
आम खाना सभी को पसंद होता है.लेकिन आपने कभी मैंगो टी पी नहीं ना. आज हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से मैंगों आइट टी बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए आप मैंगो के पल्प को निकाल लें इसके बाद इसे ग्राइंड करें. अब इसे अलग रख लें. एक पैन में 3 ग्रीन टी को लेकर पानी में उबाल लें इसमें शहद मिलाएं और ग्रीन टी को ठंडा होने के लिए रख दें. अब इसे गिलास में डालें और उसमें मैंगो के पल्प को डालकर मिलाएं.अब बर्फ के टुकड़े डालकर इसे सर्व करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news