Advertisement
trendingPhotos1513164
photoDetails1hindi

Benefits of Bathua: दिल से जुड़ी बीमारियों को दूर करता है बथुआ का जूस, सेहत को मिलते हैं ये बड़े लाभ

सर्दियों के मौसम में बथुआ बाजार में अच्छी मात्रा में होता है. वहीं अभी तक आपने बथुआ के पराठे या फिर बथुआ के साग के बारे में सुना होगा लेकिन  क्या आपको पता है कि बथुआ का जूस आपकी बॉडी के लिए कितना लाभदायक है.

1/5

बथुआ में विटामिन और मैग्नीशियम की अच्छी मात्रा होती है जिससे यह आपके पाचन को बेहतर बनाने का काम करता है. वहीं अगर आप बथुआ के जूस का सेवन करते हैं तो पेट से जुड़ी बीमारियां नहीं होती हैं.

 

2/5

बथुआ का जूस पीने से  हार्ट से जुड़ी समस्याएं से बचा जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें  मैग्नीशियम की अच्छी मात्रा होती है. जिसकी वजह से हार्ट अटैक, हाई बीपी,  जैसी बीमारी नहीं होती है.

 

3/5

बथुआ में कैल्शियम भरपूर मात्रा में होता है जो आपकी हड्डियों को मजबूत करता है. अगर आपकी हड्डियां कमजोर हैं तो आप रोजाना बथुआ का जूस पिएं.

 

4/5

आजकल बढ़ता वजन हर किसी की परेशानी है. ऐसे में अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो बथुआ का जूस पिएं इससे वजन आसानी से कम हो जाएगा.

 

5/5

अगर आप बथुआ के जूस को रोजाना अपनी डाइट में शामिल करते हैं तो इससे आपकी बॉडी का खून साफ होता है और आप बार-बार बीमार नहीं पड़ते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़