Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये टमाटर फेशियल, चमक उठेगी स्किन
topStorieshindi

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये टमाटर फेशियल, चमक उठेगी स्किन

Tomato Facial:  बदलता मौसम चेहरे को डल और ऑयली बना देता है. ऐसे में आपको अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए. 
 

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये टमाटर फेशियल, चमक उठेगी स्किन

Tomato Facial Benefits: बदलते मौसम में स्किन की कई सारी समस्याओं को लेकर आता है. वहीं बदलता मौसम चेहरे को डल और ऑयली बना देता है.ऐसे में आपको अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए. इसके लिए आप टमाटर फेशियल ट्राई कर सकते हैं. टमाटर हमारी हेल्थ के साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. बता दें टमाटर स्किन को तरोताजा करने, हाइड्रेटेड रखने  का काम करता है. वहीं चहरे पर टमाटर लगाने से टैनिंग भी खत्म होती है.आइये जानते कैसे?

टमाटर फेशियल करने का तरीका-
क्लीजिंग-

किसी भी तरह का फेशियल शुरू करने से पहले स्किन को क्लीन करना बहुत जरूरी है. वहीं टमाटर से चेहरे को क्लीन करने के लिए टमाटर के र के साथ दूद लें. अब इससे 2 मिनट तक मसाज करें और चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

स्क्रबिंग-
स्क्रबिंग चेहरे से डेड स्किन सेल्स निकालने का काम करता है. डेड स्किन निकलने से चेहरे पर चमक आती है. स्क्रब करने के लिए टमाटर के गूदे को निकालकर उसमें चीनी मिक्स करके चेहरे पर 3 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी सारी डेड स्किन रिमूव हो जाएगी. यह मिश्रण स्किन को साफ करने के साथ उसे पोषण भी देगा.

टोनिंग-
स्क्रब करने के बाद स्किन के रोम-छिद्र खुल जाते हैं. स्किन पर टोनर का इस्तेमाल करके स्किन का पीएच बैलेंस को ठीक किया जाता है. टोनर करने के लिए आप टमाटर का रस निकालें. इसमें कुछ बूंदे नींबू के रस की मिलाएं, अब इसे रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं. इसको लगाने के बाद चेहरे पर ग्लो आएगा.

फेस पैक-
फेस पैक चेहरे को पोषण देने के साथ स्किन को टाइट रखने का काम करता है. फेस पैक स्किन की रंगत में भी निखार लाता है. फेस पैक बनाने के लिए टमाटर के रस में चावल का आटा मिलाएं . अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगा रहने दें. इसके बाद नॉर्मल पानी से वॉश कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news