Weight Loss: सुबह उठने के बाद पिएं इन बीजों का पानी, कभी नहीं होंगे मोटापे के शिकार
Advertisement

Weight Loss: सुबह उठने के बाद पिएं इन बीजों का पानी, कभी नहीं होंगे मोटापे के शिकार

Weight Loss: वजन कम करने के लिए सीड्स खाने की सलाह दी जाती है. हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन चीजों सेवन करके अपना वजन घटा सकते हैं?

Weight Loss: सुबह उठने के बाद पिएं इन बीजों का पानी, कभी नहीं होंगे मोटापे के शिकार

Weight Loss Drink: मॉर्निंग रूटीन आपकी सेहत ही नहीं बल्कि आपके मूड के लिए अच्छा होता है. वहीं अगर आपको वजन कम करना है तो आपको मॉर्निंग रूटीन  जरूर फॉलो करना चाहिए. वहीं वजन कम करने के लिए सीड्स खाने की सलाह दी जाती है. वहीं आप भीगे हुए बीज और इनका पानी खाली पेट पीने से बॉडी को कई तरह के पोषक तत्व मिलते हैं. जो आपकी सेहत  को हेल्दी रखने का काम करते हैं.ऐसे में आप कुछ कुछ सीड्स का पानी पी सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन चीजों सेवन करके अपना वजन घटा सकते हैं?

सुबह उठने के बाद पिएं इन बीजों का पानी-
मेथी का पानी-

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आप रोजाना सुबह उठकर रात भर भिगोई हुई मेथी का पानी छानकर उबालने के बाद पी लें. मेथी में मौजूद फाइबर पेट को लंबे समय तक भरा रखता है जिसकी वजह से आप वजन आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं.
तुलसी के बीज का पानी-
खाली पेट रोजाना तुलसी का पानी पीने से टॉक्सिक पदार्थ बॉडी को आसानी से बाहर निकल जाते हैं और इम्यून सिस्टम मजबूत होता है इसलिए अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आप रोजाना तुलसी के बीज पा पानी पी सकते हैं.
भीगे हुए बादाम-
अपने दिन की शुरुआत भीहे हुए बादाम और अखरोट के साथ करने से आपका दिनभर एनर्जी से भरा रहता है और आपका वजन भी आसानी से कम हो जाता है इसलिए रोज खाली पेट बादाम खाने से व्यक्ति  की याददाश्त अच्छी होती है.ऐसा करने से आपका वजन आसानी से कम हो जाता है.
किशमिश का पानी-
किशमशि में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं जो आपकी बॉडी के हीमोग्लोबिन के स्तर को कम करने का काम करते हैं. इसलिए सुबह खाली पेट किशमिश का पानी जरूर पिएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news