Zee Rozgar Samachar

चीन के एक दवा कारखाने में आग से 10 की मौत, 12 अन्य घायल

इससे पहले 31 मार्च को भी चीन के जियांगसु प्रांत में कबाड़ की धातु को ढालने के संयंत्र में विस्फोट से सात लोगों की मौत हो गयी थी जबकि पांच लोग घायल हुए थे. 

चीन के एक दवा कारखाने में आग से 10 की मौत, 12 अन्य घायल
.(फाइल फोटो)

बीजिंग: चीन के शांदोंग प्रांत में एक दवा कंपनी के कारखाने में लगी आग में 10 लोगों की मौत हो गयी जबकि 12 अन्य घायल हो गए. पिछले एक माह में यह देश में चौथी बड़ी औद्योगिक दुर्घटना है. चाइना डेली की खबर के अनुसार दवा कंपनी में आग की घटना जियान शहर में हुई. रपट के अनुसार इस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गयी और 12 लोग घायल हो गए. इससे पहले 31 मार्च को भी चीन के जियांगसु प्रांत में कबाड़ की धातु को ढालने के संयंत्र में विस्फोट से सात लोगों की मौत हो गयी थी जबकि पांच लोग घायल हुए थे.

इसके अलावा 30 मार्च को शांदोंग में हुई घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी और 22 मार्च को हुई घटना में 78 लोगों की मौत हुई और 600 से अधिक लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद चीन की सरकार ने देशभर में रसायन उद्योग के कारखानों के निरीक्षण के आदेश दे दिए हैं ताकि वहां बड़े स्तर के विस्फोट को रोका जा सके.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.