जापान: धार्मिक स्थल पर चाकू से हमले में दो महिलाओं की मौत
Advertisement

जापान: धार्मिक स्थल पर चाकू से हमले में दो महिलाओं की मौत

जापान की राजधानी टोक्यो के एक धार्मिक स्थल पर चाकू से हमले में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया.  

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के मुताबिक, इसके बाद हमलावर ने अपनी प्रेमिका की भी हत्या कर दी.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

टोक्यो: जापान की राजधानी टोक्यो के एक धार्मिक स्थल पर चाकू से हमले में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया.  प्रशासन ने शुक्रवार को बताया कि ऐसा लग रहा है कि इस घटना के संदिग्ध ने आत्महत्या कर ली. समाचार एजेंसी 'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना गुरुवार रात को तोमियोका हाचीमांगू पवित्र स्थल के परिसर में हुई. हमलावर की पहचान शिगेनागा तोमियोका (56) के रूप में हुई है जिसने अपनी बहन नागाको तोमियोका (58) पर हमला किया. 

  1. यह घटना गुरुवार रात को तोमियोका हाचीमांगू पवित्र स्थल के परिसर में हुई.
  2. हमलावर की पहचान शिगेनागा तोमियोका (56) के रूप में हुई है
  3.  शिगेनागा तोमियोका ने अपनी बहन नागाको तोमियोका (58) पर हमला किया. 

हमलावर की बहन जैसे ही कार से उतरी उसने उस पर पारंपरिक समुराई तलवार से हमला कर दिया. नागाको मंदिर की मुख्य पुजारी भी थीं. पुलिस सूत्रों ने सरकारी चैनल 'एनएचके' को बताया कि इसके बाद हमलावर की प्रेमिका (30) जो उस समय मंदिर परिसर के प्रवेश द्वार पर खड़ी थी, उसने भाग रहे गाड़ी चालक का 100 मीटर तक पीछा किया और उसके कंधे पर तलवार से हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें- जापान में चुनाव के दिन आया तूफान, पांच की मौत

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के मुताबिक, इसके बाद हमलावर ने अपनी प्रेमिका की भी हत्या कर दी और उसके बाद उसी हथियार से आत्महत्या कर ली. 'असाही' डेली के अनुसार, हमलावर इस मंदिर का पिछले एक दशक से भी अधिक समय से मुख्य पुजारी था लेकिन बाद में उसे इसे पद से हटाकर उसके स्थान पर उसकी बहन को नियुक्त कर दिया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी बहन को धमकी भरे खत भेजने के कारण उसे 2006 में गिरफ्तार भी किया गया था. हमलावर और उसकी बहन जिस परिवार से संबंध रखते थे वह 1627 में स्थापित तामियाको हाचीमांगू का पीढ़ियों से प्रबंधन कर रहा है.  

Trending news