Afghanistan: काबुल में भयंकर विस्फोट, 32 लोगों की मौत; 40 घायल
Advertisement

Afghanistan: काबुल में भयंकर विस्फोट, 32 लोगों की मौत; 40 घायल

Blast In Kabul: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में काज एजुकेशन सेंटर (Kaj Educational Centre) को निशाना बनाया गया. काबुल बम धमाके में 32 लोगों की मौत हो गई है.

काबुल में बम धमाका

Kabul Blast: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में आज (शुक्रवार को) सुबह बड़ा धमाका (Blast) हुआ, जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई. वहीं 40 लोग इस बम धमाके में घायल बताए जा रहे हैं. तालिबान (Taliban) के प्रवक्ता खालिद जादरान (Khalid Zadran) ने कहा कि दशती बारची इलाके में शुक्रवार सुबह यह विस्फोट हुआ. इस इलाके में अधिकतर अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शिया समुदाय (Shia Community) के लोग रहते हैं. विस्फोट की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

धमाके में छात्र-छात्राओं की मौत

तालिबान के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि पीड़ितों में हाई स्कूल से लेकर स्नातक, दोनों लड़कियां और लड़के शामिल हैं, जो यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा दे रहे थे, जब विस्फोट हुआ. उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को ऐसे शैक्षणिक केंद्रों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग करेंगे, जिनको टारगेट किया जा रहा है.

फिदायीन ने एजुकेशनल सेंटर को बनाया निशाना

एक ट्विटर पोस्ट में, एनजीओ अफगान पीस वॉच ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने छात्रों के बीच खुद को विस्फोट से उड़ा लिया. काज एजुकेशनल सेंटर को निशाना बनाया. बता दें कि हाल ही में काबुल के वजीर अकबर खान इलाके के पास भी एक बम धमाका हुआ था.

गृह मंत्रालय प्रवक्ता ने कही ये बात

वहीं, अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय में तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता अब्दुल नफी टकोर ने बताया कि विस्फोट शुक्रवार तड़के हुआ. अब्दुल नफी टकोर ने कहा कि हमारे दलों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है.

बता दें कि हाल ही में काबुल में रूसी दूतावास के बाहर हुए विस्फोट की भी कड़े शब्दों में निंदा की गई थी. अफगानिस्तान में बम धमाकों की ये सीरीज अब भी जारी है जब तालिबान ने पिछले साल अमेरिका समर्थित नागरिक सरकार को हटाने के बाद अफगानिस्तान में अपने शासन का एक साल पूरा कर लिया है.

(न्यूज़ एजेंसी के भाषा/ANI के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news