अमेरिका : सिएटल एयरपोर्ट से विमान चोरी कर उड़ा ले गया कर्मचारी, बाद में हुआ ऐसा
Advertisement

अमेरिका : सिएटल एयरपोर्ट से विमान चोरी कर उड़ा ले गया कर्मचारी, बाद में हुआ ऐसा

वाशिंगटन के सिएटल टैकोमा अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट की घटना. घटना के वक्‍त विमान में कोई यात्री नहीं था सवार.

(फाइल फोटो)

वाशिंगटन : वाशिंगटन के सिएटल टैकोमा अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को हड़कंप मच गया. यहां अलास्‍का एयरलाइंस का एक कर्मचारी एयरपोर्ट पर खड़े यात्री विमान को बिना इजाजत लेकर उड़ गया. इससे सभी कर्मचारी और अधिकारी सकते में आ गए. बताया गया कि विमान में उस समय कोई भी यात्री मौजूद नहीं था. उड़ान के कुछ देर बाद ही यह यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है.

 

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने ट्वीट में इसकी पुष्टि की है कि सिएटल टैकोमा अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर हॉरीजोन एयर Q400 यात्री विमान को एयरलाइंस के एक कर्मचारी बिना इजाजत लेकर उड़ गया. इसके बाद यह विमान दक्षिणी वाशिंगटन में गिर गया. अधिकारियों के मुताबिक वे अभी इसकी जांच कर रहे हैं कि दुर्घटना के वक्‍त विमान में कोई यात्री था या नहीं.

 

अधिकारियों ने एक और ट्वीट में जानकारी दी कि बिना इजाजत उड़ान भरने वाला यह विमान दक्षिणी वाशिंगटन के साउथ पुगेत साउंड इलाके में गिरा है. घटना के बाद वाशिंगटन के सिएटल टैकोमा अंत‍रराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई यातायात सुचारू कर दिया गया है. मामले की शुरुआती जांच में सामने आया है कि एयलाइंस के एक मेकेनिक ने इस विमान को चोरी किया था.

 

इसके बाद बिना इजाजत के इस विमान को लेकर वह उड़ गया था.  इसके बाद उस विमान के पीछे अमेरिकी एयरफोर्स के एफ-15 लड़ाकू विमान भी लगाए गए. इन्‍होंने उस पर नजर रखी. पुलिस का कहना है कि इस घटना का संबंध आतंकी घटना से नहीं है. यह एक आत्‍मघाती घटना थी. 

Trending news