टूरिस्‍ट ने लिखा निगेटिव रिव्‍यू, रिसॉर्ट ने कर दिया केस

थाईलैंड के एक आइलैंड रिसॉर्ट ने एक अमेरिकी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है.

टूरिस्‍ट ने लिखा निगेटिव रिव्‍यू, रिसॉर्ट ने कर दिया केस

बैंकॉक: थाईलैंड के एक आइलैंड रिसॉर्ट ने एक अमेरिकी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है क्‍योंकि उसने Tripadvisor पर नकारात्‍मक समीक्षा लिखी थी. अधिकारियों ने कहा कि समीक्षा लिखने वाले वेस्ले बार्न्स को दोषी पाए जाने पर 2 साल तक जेल में रहना पड़ सकता है.

थाईलैंड में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या काफी कम है, जिसके कारण यहां घरेलू पर्यटन शुरू हो चुका है. अपने रेतीले समुद्री तटों और Turquoise रंग के पानी के लिए मशहूर Koh Chang island में भी पर्यटक देखे जा रहे हैं. इसी आइलैंड पर हाल ही में की गई यात्रा ने बार्न्‍स को परेशानी में डाल दिया है. बार्न्‍स ने यहां के सी व्‍यू रिसॉर्ट के बारे में ऑनलाइन नकारात्‍मक टिप्‍पणी कर दी थी. 

ये भी पढ़ें: इमरान के 'कश्मीर राग' पर पीएम मोदी आज देंगे करारा जवाब, इस समय होगा संबोधन

पोस्‍ट की गई समीक्षा में बार्न्स ने लिखा कि उन्हें 'अनफ्रेंडली स्‍टाफ' का सामना करना पड़ा, जो 'इस तरह व्‍यवहार कर रहे थे जैसे कि वे नहीं चाहते थे कि कोई वहां आए.' कोह चैंग पुलिस के कर्नल थानापोन तेमेसरा ने बताया, 'सी व्यू रिसॉर्ट के मालिक ने शिकायत दर्ज कराई है कि अभियुक्‍त ने वेबसाइट पर उनके होटल के बारे में गलत टिप्‍पणियां पोस्‍ट की थीं.' 

उन्होंने बार्न्स पर 'होटल की प्रतिष्ठा को नुकसान' पहुंचाने का आरोप लगाया गया और कहा कि उन्‍होंने होटल में बाहर से शराब की बोतलें लाने पर उन्‍हें खोलने के लिए दी जाने वाली Corkage Fee नहीं दी और इस लेकर कर्मचारियों के साथ झगड़ा किया.

बार्न्स थाईलैंड में काम करते हैं. मामला दर्ज होने के बाद इमिग्रेशन पुलिस उन्‍हें गिरफ्तार कर कोह चांग वापस लाई और कुछ समय के लिए हिरासत में रखा. बाद में उन्‍हें जमानत पर रिहा कर दिया गया. उन्‍हें 2,00,000 baht (करीब 4 लाख रुपये) जुर्माने के साथ अधिकतम 2 साल की सजा हो सकती है. 

बता दें कि थाईलैंड के मानहानि विरोधी कानूनों की लंबे समय से मानवाधिकारों और प्रेस स्वतंत्रता समूहों द्वारा जांच की जा रही है क्‍योंकि कई बार यहां के शक्तिशाली लोग इनका उपयोग अभिव्यक्ति की स्‍वतंत्रता को दबाने के हथियार के रूप में करते हैं. 

 

Video-