मुश्किलों में घिरे ट्रंप के लिए एक और झटका, 2020 के चुनाव नतीजों को पलटने की कोशिश के आरोप लगे
Advertisement

मुश्किलों में घिरे ट्रंप के लिए एक और झटका, 2020 के चुनाव नतीजों को पलटने की कोशिश के आरोप लगे

Donald Trump News: पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ यह अभियोग तीसरा आपराधिक मामला है. बता दें ट्रंप 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे हैं.

मुश्किलों में घिरे ट्रंप के लिए एक और झटका, 2020 के चुनाव नतीजों को पलटने की कोशिश के आरोप लगे

US News: डोनाल्ड ट्रंप पर मंगलवार को चार महीने में तीसरी बार आपराधिक आरोप लगाए गए. इस बार उनकी 2020 के अमेरिकी चुनाव में हुई उनकी हार को पलटने के प्रयासों के लिए आरोप लगाए गए. ये आरोप विशेष वकील जैक स्मिथ की इन आरोपों की जांच से उपजे हैं.

पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ यह अभियोग तीसरा आपराधिक मामला है. बता दें ट्रंप 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे हैं.

ट्रंप पर लगाए गए हैं ये आरोप
अमेरिकी मीडिया रिपोट्स के मुताबिक विशेष वकील जैक स्मिथ की जांच के हिस्से के रूप में,  ट्रंप पर जो आरोप लगाए गए हैं उनमें - संयुक्त राज्य अमेरिका को धोखा देने की साजिश; किसी आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने की साजिश;  किसी आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालना और बाधा डालने का प्रयास करना; और अधिकारों के खिलाफ साजिश.

कोर्ट फाइलिंग के अनुसार, ट्रंप गुरुवार को वाशिंगटन, डी.सी. की संघीय अदालत में इस मामले में अपनी पहली अदालत में उपस्थित होंगे.

ट्रंप ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात
अभियोग लगाए जाने से कुछ मिनट पहले, ट्रंप ने अपने ट्रुथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्होंने लिखा, 'मैंने सुना है कि विक्षिप्त जैक स्मिथ, 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने के लिए, आपके पसंदीदा राष्ट्रपति पर एक और फर्जी अभियोग लगाएगा.'

इससे पहले ट्रंप ने 18 जुलाई को कहा कि उन्हें स्मिथ से एक पत्र मिला है जिसमें बताया गया है कि वह वाशिंगटन में 6 जनवरी की ग्रैंड जूरी जांच का निशाना थे.

बता दें अमेरिका में नवंबर 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आने के बाद ट्रंप ने अपनी हार स्वीकार करने से इनकार कर दिया था और झूठ फैलाया कि उनकी जीत हुई है. इसके बाद छह जनवरी 2021 को ट्रंप के समर्थकों ने को यूएस कैपिटल पर हमला कर चुनावी गिनती को भी बाधित किया. 

Trending news