बिलावल को पाकिस्तानी संसद में नेता प्रतिपक्ष बनाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1314136

बिलावल को पाकिस्तानी संसद में नेता प्रतिपक्ष बनाने की तैयारी

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और भूतपूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पुत्र बिलावल भुट्टो जरदारी संसद के लिए निर्वाचित होने के बाद नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका संभालने की तैयारी में हैं।

बिलावल को पाकिस्तानी संसद में नेता प्रतिपक्ष बनाने की तैयारी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और भूतपूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पुत्र बिलावल भुट्टो जरदारी संसद के लिए निर्वाचित होने के बाद नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका संभालने की तैयारी में हैं।

समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार 24 साल के बिलावल नेता प्रतिपक्ष के तौर पर 64 साल के खुर्शीद शाह का स्थान लेंगे। ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई करने वाले बिलावल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख हैं। अखबार का कहना है कि बिलावल की संभावित पदोन्नति की खबरों को खुद शाह ने सार्वजनिक किया है।

इससे एक दिन पहले ही जरदारी ने एलान किया था कि बिलावल लरकाना संसदीय सीट से उप चुनाव लड़ेंगे। लरकाना सिंध प्रांत में है और यह भुट्टो परिवार का गृहनगर है। शाह ने सिंध प्रांत के सुक्कूर में बीती रात संवाददाताओं से कहा, ‘बिलावल भुट्टो नेता प्रतिपक्ष होंगे और मैं उनके सलाहकार के तौर पर सहयोग करूंगा, जबकि उनके पिता संसदीय राजनीति पर उनका मार्गदर्शन करेंगे।’ 

पीपीपी के एक प्रवक्ता ने शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि यह संभव है कि बिलावल नेता प्रतिपक्ष बन जाएं।

Trending news