Coronavirus: इलाज के बाद काम पर लौटे बोरिस जॉनसन, जल्द संभालेंगे PM पद की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1669966

Coronavirus: इलाज के बाद काम पर लौटे बोरिस जॉनसन, जल्द संभालेंगे PM पद की जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सरकार का कामकाज संभालना भी शुरू कर दिया है. हालांकि अभी वह डाउनिंग स्ट्रीट से दूर रह रहे हैं.

Coronavirus: इलाज के बाद काम पर लौटे बोरिस जॉनसन, जल्द संभालेंगे PM पद की जिम्मेदारी

लंदन: कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को कुछ समय पहले अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. वह ठीक हो रहे हैं और फिलहाल कोविड-19 का उपचार कराने के बाद दक्षिण पूर्व इंग्लैंड के चेकर्स में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सरकार का कामकाज संभालना भी शुरू कर दिया है.

‘‘ द संडे टेलीग्राफ’’ की खबर के मुताबिक, जॉनसन ने विदेश मंत्री और उनका कार्यभार देख रहे डोमिनिक राब सहित अपने मंत्रिमंडल को निर्देश देना शुरू कर दिया है. 

हालांकि अभी वह डाउनिंग स्ट्रीट से दूर रह रहे हैं और आने वाले दिनों में पूरी तरह से बागडोर संभालने की तैयारी कर रहे हैं.

अखबार के मुताबिक, 55 वर्षीय जॉनसन ने पिछले हफ्ते राब और अन्य वरिष्ठ सहयोगियों को फोन कॉल के जरिए निर्देश दिया जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार को राब और कर्मचारियों के साथ करीब साढ़े तीन घंटे तक बैठक की.

ब्रिटेन के समुदाय मामलों के मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने शनिवार को डॉउनिंग स्ट्रीट पर दैनिक ब्रीफिंग में पत्रकारों को बताया, ‘‘ वह (जॉनसन) कुछ मंत्रियों के संपर्क में हैं लेकिन अधिकतर समय वह डॉउनिंग स्ट्रीट (प्रधानमंत्री आवास) में अपने निजी कार्यालय के संपर्क में रहते हैं.’

coronavirus: ऑस्ट्रेलिया ने भी तेवर दिखाए, कहा- चीन के साथ WHO की भी जांच की जाए

अखबार ने सूत्रों को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से स्वस्थ होने पर एक हफ्ते पहले उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली है और वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं लेकिन वह सरकार को निर्देश देने में अधिक सक्रिय हैं.

खबर है कि राब, प्रधानमंत्री जॉनसन से मिलने चेकर्स आए थे और उनके साथ जॉनसन के मुख्य सलाहकारी डोमिनिक कुमिंग्स और कम्युनिकेशन (संप्रेषण) निदेशक ली कैन भी थे. गत रविवार अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पहली बार जॉनसन ने रॉब और अपने सलाहकारों से आमने-सामने बात की थी.

इनपुट-भाषा

 

LIVE TV

Trending news