फेमस डेटिंप ऐप Bumble ने बंद किया अपना दफ्तर, वर्कर्स को दिया 1 हफ्ते का Paid Break; जानें इसका कारण
Advertisement
trendingNow1926185

फेमस डेटिंप ऐप Bumble ने बंद किया अपना दफ्तर, वर्कर्स को दिया 1 हफ्ते का Paid Break; जानें इसका कारण

फेमस डेटिंग ऐप बम्बल (bumble) ने अपना दफ्तर एक हफ्ते के लिए बंद करते हुए सभी कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है. कंपनी की संस्थापक व्हिटनी वोल्फ ने कहा कि इन छुट्टियों के पैसे वर्कर्स की सैलरी से नहीं काटे जाएंगे. ये एक पेड लीव होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

लंदन: डेटिंग ऐप बम्बल (bumble) ने मंगलवार को दुनिया भर में अपने 700 कर्मचारियों को वर्कप्लेस के तनाव से निपटने के लिए एक सप्ताह का पेड ब्रेक (Paid Break) दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों को स्विच ऑफ करने और खुद पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है.

'वर्कर्स के लिए बहुत जरूरी ब्रेक'

बम्बल के संस्थापक व्हिटनी वोल्फ हर्ड (Whitney Wolfe) ने कहा, 'मैंने हमारे सामूहिक बर्नआउट को सही ढंग से समझने के लिए ये कदम उठाया है.' वहीं एक वरिष्ठ कार्यकारी ने भी इसे एक बहुत जरूरी ब्रेक बताया. बम्बल के संपादकीय सामग्री के प्रमुख क्लेयर ओ कॉनर ने सोमवार को एक ट्वीट में साझा किया, 'व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने हमारे सामूहिक बर्नआउट को सही ढंग से समझने के लिए, हम सभी को एक सप्ताह की पेड लीव दी. अमेरिका में, विशेष रूप से, जहां छुट्टी के दिन बेहद दुर्लभ हैं, यह एक बड़ी बात की तरह लगता है.'

ये भी पढ़ें:- एक साथ 5 डिवाइस पर चला सकेंगे WhatsApp, जल्द लॉन्च करने जा रहा मोस्ट अवेटेड फीचर

'हमेशा के लिए WFH कर सकते हैं कर्मचारी'

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, बम्बल और बाडू में भुगतान करने वाले उपयोगकतार्ओं की संख्या, जो कि बम्बल के भी मालिक हैं, पिछले साल की समान अवधि की तुलना में तीन महीनों में 31 मार्च तक 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई. कई अन्य टेक कंपनियों ने भी अर्थव्यवस्था के फिर से खुलने पर दूरस्थ कार्य करने की अपनी योजनाओं का अनावरण किया है. ट्विटर ने कहा है कि उसे उम्मीद है कि उसके अधिकांश कर्मचारी कुछ समय दूर से और कुछ समय कार्यालय में काम करने में बिताएंगे. सीईओ जैक डोर्सी ने शुरू में कहा था कि कर्मचारी घर से हमेशा के लिए काम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- इस पर्वत पर छिपा है भगवान का ऐसा रहस्‍यमयी भंडार, केवल 2 लोग ही कर पाए दर्शन

गूगल-ऐपल जैसे बड़ी कंपनी ने किया ये ऐलान

वहीं गूगल (Google) ने भी अपने टाइम टेबल में बदलाव किया है. 1 सितंबर तक घर से काम करने के इच्छुक वर्कर्स साल में 14 दिनों से अधिक समय तक आवेदन कर सकते हैं. इसके विपरीत, एप्पल (Apple) कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि सितंबर तक कर्मचारियों को सप्ताह में कम से कम तीन दिन कार्यालय में आना होगा. इस महीने की शुरुआत में मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारियों ने इस कदम के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है.

LIVE TV

Trending news