Dawood Ibrahim के गुर्गे Jabir Moti ने ब्रिटेन से US प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ कोर्ट में की अपील
Advertisement
trendingNow1872881

Dawood Ibrahim के गुर्गे Jabir Moti ने ब्रिटेन से US प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ कोर्ट में की अपील

डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे जाबिर मोती ने ब्रिटेन से अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ लंदन हाई कोर्ट में अपील की है. उसने 2020 के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें कोर्ट ने कहा था मोती सीधे तौर से दाऊद से जुड़ा था. 

दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो).

लंदन: मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के दुनिया भर में फैले क्रिमिनल नेटवर्क से जुड़े और उसका मुख्य गुर्गा कहे जाने वाले जाबिर मोती (Jabir Moti) ने खुद को अमेरिका में प्रत्यर्पित (Extradited) किए जाने के खिलाफ लंदन हाई कोर्ट में अपील की है. अमेरिका में उसपर ड्रग्स स्मगलिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और ब्लैकमेलिंग का मुकदमा चलाया जाएगा.

फरवरी 2020 में कोर्ट ने दिया ये आदेश

पाकिस्तानी नागरिक मोती को जाबिर मोतीवाला और जाबिर सिद्दीक के नाम से भी जाना जाता है. वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है. उसने डिस्ट्रिक्ट जज जॉन जानी द्वारा पिछले साल फरवरी में दिए गए प्रत्यर्पण के आदेश को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में चुनौती दी है. इसमें कहा गया है कि मोती सीधे तौर से दाऊद से जुड़ा था. दाऊद घोषित आतंकवादी है और मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में वांछित है.

ये भी पढ़ें:- 819 रुपये का LPG गैस सिलेंडर मिल रहा महज 119 में, जल्द ऐसे करें बुकिंग

आरिफ और पठान भी हो चुके हैं गिरफ्तार

इससे पहले दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम के करीबी मानें जाने वाले आरिफ भुजवाला (Arif Bhujwala) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने इंडिया में रायगढ़ इलाके से गिरफ्तार कर लिया था. बीते गुरुवार को NCB ने डोंगरी में चल रही आरिफ की ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा करते हुए छापमारी की थी. तभी से आरिफ फरार चल रहा था. ऐसा कहा जा रहा है कि ये फैक्ट्री दाऊद इब्राहिम की है जिसे डोंगरी में रहकर चिंकू पठान (Chinku Pathan) और आरिफ भुजवाला संभालते थे.

LIVE TV

Trending news